Begin typing your search above and press return to search.

CG: बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत, CM के निर्देश पर पीड़ित परिवारों को मिली 28 लाख रुपये की आर्थिक सहायता

मुख्यमंत्री के निर्देश पर पीड़ित परिवारों को मिली 28 लाख रुपये आर्थिक सहायता राशि

CG: बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत, CM के निर्देश पर पीड़ित परिवारों को मिली 28 लाख रुपये की आर्थिक सहायता
X
By Sandeep Kumar

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव के निर्देश पर बलौदाबाजार जिले के मोहतरा गांव में बीते रविवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 7 ग्रामीणों की मौत हुई थी। जिला प्रशासन ने उनके परिजनों को 4-4 लाख रूपए के मान से 28 लाख रूपए की राशि दी।

बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के कलेक्टर दीपक सोनी ने मुख्यमंत्री के निर्देश पर त्वरित कार्यवाही करते हुए घटना के 24 घण्टे के अंदर ही मृतक के परिवारों के लिए आर्थिक सहयता अनुदान राशि स्वीकृत की है। यह सहायता राशि राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के तहत स्वीकृत की गई है। गौरतलब है कि 8 सितम्बर 2024 को ग्राम मोहतरा में आकाशीय बिजली गिरने से सुरेश साहू, संतोष साहू, पप्पू साहू, पोखराम विश्वकर्मा, थानेश्वर साहू, देवदास, विजय साहू की मृत्यु हो गई थी।

दरअसल, 8 सितम्बर को 3.30 बजे थाना सिटी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मोहतरा (लटुवा) में आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की मृत्यु हो गई। सभी लोग बारिश से बचने के लिए नया तालाब किनारे पेड़ के नीचे खड़े हुए थे। इसी दौरान अचानक बिजली गिरने से घटना स्थल पर 7 लोगों की मृत्यु हो गई। साथ ही 3 अन्य लोग घायल है, जिन्हें उचित उपचार हेतु जिला अस्पताल बलौदाबाजार लाया गया।


Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story