Begin typing your search above and press return to search.

CG: छात्रावास अधीक्षक के रिक्त 300 पदों के लिए आए 6 लाख 30 हजार आवेदन, 15 सितंबर को परीक्षा, डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

CG: छात्रावास अधीक्षक के 300 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए व्यावसायिक परीक्षा मंडल प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है...

CG: छात्रावास अधीक्षक के रिक्त 300 पदों के लिए आए 6 लाख 30 हजार आवेदन, 15 सितंबर को परीक्षा, डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
X
By Sandeep Kumar

रायपुर। छात्रावास अधीक्षक के 300 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए व्यावसायिक परीक्षा मंडल प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है। 15 सितंबर को होने वाली भर्ती परीक्षा के लिए प्रदेश भर से कुल 6 लाख 30 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया है। इतनी बड़ी संख्या में आवेदन को देखते हुए प्रदेश के हर जिलों में सेंटर बनाए गए हैं। परीक्षा का एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया गया है।

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल के द्वारा छात्रावास अधीक्षक श्रेणी द के पदों पर भर्ती हेतु ऑनलाइन आवेदन मंगाए थे। राज्य सरकार द्वारा व्यापम और लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं में शुल्क समाप्ति की नीति के चलते प्रदेश भर से लाखों बेरोजगार युवाओं ने भर्ती हेतु आवेदन दिया है। कुल 6 लाख 30 हजार आवेदन व्यापम को मिले है। अब व्यापम ने ऑनलाइन एडमिट कार्ड व्यापम की साइट पर अपलोड कर दी है। जिसे अभ्यर्थी व्यापम की वेबसाइट https://vyapam.cgsta.gov.in/ से डाउनलोड कर सकते है।

एडमिट कार्ड के साथ ही अभ्यर्थियों को मूल पहचान पत्र भी लाना होगा। रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो लेकर जाना होगा। 15 सितंबर को दोपहर 12 बजे से 2.15 बजे तक आयोजित होगी। परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर एक घंटे पहले रिपोर्ट करना होगा।

100 अंकों की होगी छात्रावास अधीक्षक की भर्ती परीक्षा

छात्रावास अधीक्षक की भर्ती परीक्षा 100 अंकों की होगी। इसमें भाग-अ के तहत कंप्यूटर संबंधी सामान्य ज्ञान पर आधारित 30 प्रश्न होंगे, जिनके लिए 30 अंक निर्धारित हैं। इन प्रश्नों में 50 प्रतिशत अंक प्राप्त करना अनिवार्य है।

भाग-ब में हिंदी व्याकरण, अंग्रेजी, गणित, सामान्य ज्ञान, समसामयिक घटनाक्रम, खेलकूद, देश-विदेश, छत्तीसगढ़ की सामान्य जानकारी और बाल मनोविज्ञान से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story