Begin typing your search above and press return to search.

छत्तीसगढ़ में मजार-दुकानों पर बुलडोज़र एक्शन, मस्जिद के नाम पर ढाई एकड़ जमीन से अवैध कब्जा हटाया गया...

Bulldozer Action:

छत्तीसगढ़ में मजार-दुकानों पर बुलडोज़र एक्शन, मस्जिद के नाम पर ढाई एकड़ जमीन से अवैध कब्जा हटाया गया...
X
By Sandeep Kumar

Bulldozer Action दुर्ग। छत्तीसगढ़ के भिलाई-रायपुर हाईवे-53 के किनारे मस्जिद के नाम पर किये गए ढाई एकड़ अवैध कब्जे पर प्रशासन का बुलडोजर चला है। नगर निगम की टीम ने अवैध कब्जे पर बने मजार, दुकानें, वैवाहिक भवन, मकान सहित 40 फीट उंचे गेट को जमींदोज किया है।

दरअसल, करबला कमेटी के मजार के आसपास धार्मिक के नाम पर व्यवसायिक अतिक्रमण की शिकायत भिलाई नगर निगम को मिली थी जिसके बाद उन्हें नोटिस भी जारी किया गया था। लेकिन नोटिस का जवाब नहीं देने पर मजार के आसपास किए गए अतिक्रमण पर निगम का बुलडोजर चलाया गया। अवैध कब्जे के खिलाफ कार्रवाई के लिए सुबह से जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस प्रशासन की टीम जीई रोड पर स्थित मजार पहुंची।

इस कार्रवाई में लगभग 100 पुलिस कर्मचारी, 150 से ज्यादा निगम कर्मचारी, 10 जेसीबी, 30 डंफर और 3 चेन माउंटेन जेसीबी मौके पर रही। निगम की टीम अवैध कब्जा की शिकायत पर आज सुबह कर्बला कमेटी के मजार पहुंची निगम टीम द्वारा अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया गया। बताया जा रहा है कि मजार के आसपास लगभग 30 से ज्यादा दुकानें मजार कमेटी के द्वारा अवैध रूप से संचालित की जा रही थी।

इस संबंध में नगर निगम द्वारा लगातार करबला कमेटी को नोटिस दिया गया था। ये निगम की कीमती जमीन है। निगम के द्वारा पहले भी कई बार नोटिस दिया गया था और आखिरी बार तीन दिन का नोटिस देकर स्वयं से अवैध कब्जा खाली करने कहा गया। लेकिन कब्जाधारियों द्वारा खाली नहीं किया, जिसके बाद निगम ने यह कार्रवाई की है।

मालूम हो कि अवैध निर्माण को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। कोर्ट ने दुर्ग कलेक्टर को 120 दिनों निर्णय लेने का वक्त दिया था। इसके बाद निगम आयुक्त ने 3 दिन पहले नोटिस चस्पा कर अवैध कब्जा खाली करने को कहा था। फिलहाल, यह कार्रवाई अभी भी जारी है और मौके पर किसी तरह का विवाद न हो इसके लिए भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story