Begin typing your search above and press return to search.

Brijmohan Agrwal: मंत्री बने रहेंगे बृजमोहन अग्रवाल! 600 शिक्षकों के ट्रांसफर की फाइल भेजी सचिवालय को

Brijmohan अग्रवाल: रायपुर लोकसभा चुनाव जीतने के बाद बृजमोहन अग्रवाल ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद से अटकलें और तेज हो गई है कि वह मंत्री पद से इस्तीफा देंगे या नहीं.

Brijmohan Agrwal: मंत्री बने रहेंगे बृजमोहन अग्रवाल! 600 शिक्षकों के ट्रांसफर की फाइल भेजी सचिवालय को
X
By Sandeep Kumar

Brijmohan Agrawal: रायपुर. रायपुर संसदीय सीट से 4 जून को सांसद चुने जाने के बाद छत्तीसगढ़ बीजेपी के दिग्गज नेता बृजमोहन अग्रवाल ने रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट से इस्तीफा दे दिया है. अब से थोड़ी देर पहले बृजमोहन अग्रवाल छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ रमन सिंह के मौलश्री विहार स्थित उनके निवास पहुंचे और उन्होंने विधायक विधायक पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया. उनके साथ पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडे, पूर्व मंत्री अजय चंद्राकार, रायपुर उत्तर के विधायक पुरंदर मिश्रा समेत कई बड़े नेता थे. हालांकि संविधान के नियमों के अनुसार भारत निर्वाचन आयोग द्वारा सांसद चुने जाने की नोटिफिकेशन जारी होने के 14 दिन के भीतर किसी एक सदन से इस्तीफा देने रहता है. बृजमोहन अग्रवाल की यह मियाद 19 जून को पूरी हो रही थी. मगर इसके दो दिन पहले ही उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफा दे दिया.

बता दें, कल उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि 19 तारीख तक में विधायक रह सकता हूं. 19 से पहले मैं विधायक पद से इस्तीफा दे दूंगा. आज दोपहर बाद करीब 3:00 बजे अचानक यह खबर आई के बृजमोहन अग्रवाल इस्तीफा देने विधानसभा अध्यक्ष के घर जा रहे हैं. यह खबर वायरल होते ही सियासी हल्का में हलचल मच गई. सभी का एक ही सवाल था कि बृजमोहन सिर्फ विधायक पद से इस्तीफा देंगे या मंत्री पद से भी दे रहे हैं.

लेकिन उनके करीबी सूत्रों का कहना है कि वे अभी मंत्री बने रहेंगे. बृजमोहन के पास स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा एवं पर्यटन विभाग है. कल उन्होंने बकायदा इनीशिएटिव लेते हुए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से गर्मी को देखते बच्चों की स्कूल की छुट्टियां 25 जून तक बढ़वाने के लिए बात की. इससे सन्देश यह गया कि विभागीय कार्यों में अभी भी वे रूचि लें रहे हैं.

ट्रांसफर की फाइल

मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने 600 शिक्षकों के ट्रांसफर के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को पिछले हफ्ते लास्ट वर्किंग डे यानी 14 जून को फ़ाइल भेजी है. जाहिर है यह फाइल नीचे से होते हुए स्कूल शिक्षा सचिव और मुख्य सचिव की अनुशंसा से आगे बढ़कर समन्वय तक जाएगी. मुख्यमंत्री समन्वय के हेड होते हैं. बृजमोहन के ट्रांसफर के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री क्या स्टैंड लेते हैं, ये बाद की बात है, बृजमोहन के सन्दर्भ में मैसेज यह गया कि वह अभी मंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे. क्योंकि इस्तीफा देना होता तो शिक्षकों के ट्रांसफर की फ़ाइल उन्होंने आगे नहीं बढ़ाई होती. जाहिर है, रायपुर लोकसभा सीट से सांसद चुने जाने के बाद मंत्री पद से इस्तीफा देने के बारे में वह कई बार सार्वजनिक तौर पर बोल चुके हैं कि विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद 6 महीने तक मैं मंत्री रह सकता हूं. हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि मुख्यमंत्री जब कहेंगे तो मैं मंत्री से इस्तीफा दे दूंगा. मगर सियासी पंडितों को भी नहीं लगता कि इतना जल्द बृजमोहन अग्रवाल इस्तीफा देंगे.

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story