Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur: शिक्षक सस्पेंड, चार को नोटिस, शिक्षा सत्र शुरू होने के बाद भी इन स्कूलों में विभिन्न विषयों का शुरू नहीं हुआ अध्यापन

Bilaspur News: स्कूल शुरू होने के ढ़ाई माह बाद भी कई स्कूलों में कई विषयों के अध्यापन कार्य शुरू ना होने की जानकारी औचक निरीक्षण में मिलने पर चार शिक्षकों को नोटिस जारी किया गया है। वही एक शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है।

Bilaspur: शिक्षक सस्पेंड, चार को नोटिस, शिक्षा सत्र शुरू होने के बाद भी इन स्कूलों में विभिन्न विषयों का शुरू नहीं हुआ अध्यापन
X
By Sandeep Kumar

बिलासपुर। शिक्षा सत्र शुरू होने के ढाई माह बाद भी कई स्कूलों में कई विषयों का अध्यापन कार्य शुरू नही हो सका है। औचक निरीक्षण में जानकारी लगने पर एक शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। वही चार को नोटिस जारी किया गया है।

आज 27 अगस्त को संयुक्त संचालक शिक्षा आरपी आदित्य ने विभिन्न स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। बिल्हा विकासखंड के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला अमतरा में अध्यापन कार्य संतोषप्रद नही पाए जाने पर प्रधान पाठक सह संकुल समन्वयक विजय तिवारी, शिक्षक एलबी छत्रपाल स्वर्णकार, लक्षमेंद्र सोनवानी को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया।

इसी तरह शासकीय हाईस्कूल लोफंदी विकासखंड बिल्हा में आकस्मिक निरीक्षण में पाया गया कि कक्षा 9 वीं एवं दसवीं में संस्कृत विषय का अध्यापन प्रारंभ नहीं करवाया गया है। तथा हिंदी विषय का अध्यापन भी नहीं करवाया जा रहा है। शिक्षकवार समय सारणी नहीं बनाई गई है। जिसके चलते प्राचार्य लोफंदी हाईस्कूल को नोटिस जारी कर तीन दिनों में जवाब मांगा गया है।

शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला अमतरा विकासखंड बिल्हा जिला बिलासपुर के निरीक्षण में पाया गया कि छठवीं हिंदी विषय के अध्यापक श्यामरतन कौशिक के द्वारा पिछले दो माह से हिंदी विषय का अध्यापन क्लास में प्रारंभ ही नहीं किया गया है। जिसे उन्होंने स्वीकार भी किया। जिसके चलते शिक्षक श्यामरतन कौशिक शिक्षक एलबी को पदीय दायित्वों का निर्वहन न करते हुए छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने पर निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय कार्यालय बिल्हा बीईओ ऑफिस नियत किया गया है। नीचे देखें आदेश...




Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story