Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: टीका लगाने के बाद दो शिशुओं की मौत, पांच बच्चों को जिला अस्पताल किया गया रेफर...

Bilaspur News: कोटा ब्लॉक में टीकाकरण के बाद दो शिशुओं की मौत हो गई। जिसके बाद टीका लगाए गए पांच बच्चों को भी जिला अस्पताल में ऑब्जर्वेशन में रखा गया है । आज पूर्व स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने जिला अस्पताल में दौरा कर बच्चों की स्थिति का जायजा लिया।

Bilaspur News: टीका लगाने के बाद दो शिशुओं की मौत, पांच बच्चों को जिला अस्पताल किया गया रेफर...
X
By Sandeep Kumar

Bilaspur News बिलासपुर। टीका लगाने के बाद दो नवजात शिशुओ की मौत हो गई। जिसके बाद गांव में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग ने एहतियातन टीकाकरण हुए पांच अन्य बच्चों को स्वास्थ्य विभाग ने निगरानी में रखा है। पांच बच्चों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार दोनों बच्चों को कल टीका लगाया गया था। पूरा मामला कोटा विकासखंड का है।

कोटा विकासखंड के ग्राम पंचायत पटैता के कोरीपारा में स्वास्थ्य विभाग ने 30 अगस्त को टीकाकरण किया था। पटैता के आंगनबाड़ी केंद्र में 30 अगस्त को टीकाकरण किया गया था। जिसमें दो बच्चों की मौत हो गई। एक शिशु की टीका लगने के ही दिन 30 अगस्त को मौत हुई। वही दूसरे शिशु की आज 31 अगस्त को मौत हो गई।

मृत शिशुओं में राकेश गंधर्व और धनेश्वरी गंधर्व का शिशु है। शिशु का जन्म दो दिन पहले ही 29 अगस्त को हुआ था। जबकि रविंद्र मानिकपुरी और सत्यभामा मानिकपुरी के शिशु का जन्म 25 जून को हुआ था। वही टीकाकरण से मौत की घटना के बाद गांव में हड़कंप मच गया। आनन– फानन में तहसीलदार कोटा प्रकाश साहू के साथ स्वास्थ्य विभाग का अमला भी पहुंच गया।

कोरीपारा में 30 अगस्त को 7 बच्चों का टीकाकरण हुआ था। टीकाकरण से दो बच्चों की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने एहतियातन बाकी के पांच बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोटा में ऑब्जर्वेशन में रखा था।

जिसके बाद सभी बच्चों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गयाहै। यहां एनआईसीयू वार्ड में बच्चों को रखा गया है। आज प्रदेश के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और कांग्रेस नेता टीएस सिंहदेव ने जिला अस्पताल का दौरा कर बच्चों की स्थिति का जायजा लिया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने उक्त वैक्सीन की सप्लाई बंद करवा दी है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story