Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: नशे के कारोबार पर पुलिस का तगड़ा प्रहार, 31 लाख के नशीले इंजेक्शन और टैबलेट जब्त

Bilaspur News: नशे के कारोबार पर बिलासपुर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 31 लाख रुपए के नशीले इंजेक्शन और टैबलेट जप्त किया है। टीम को पुलिस अधीक्षक में सम्मानित करने की घोषणा की है।

Bilaspur News: नशे के कारोबार पर पुलिस का तगड़ा प्रहार, 31 लाख के नशीले इंजेक्शन और टैबलेट जब्त
X
By NPG News

Bilaspur News: बिलासपुर। बिलासपुर पुलिस ने नशे के अवैध व्यापार पर बड़ी कार्रवाई करते हुए दो प्रमुख आरोपियों समेत कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 31 लाख रुपये से अधिक की नशीली सामग्री, जिसमें 2150 इंजेक्शन और 23648 टैबलेट शामिल हैं, जब्त की गई है। इस कार्रवाई का नेतृत्व पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज संजीव शुक्ला और पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह के निर्देशन में किया गया। पुलिस ने इसे ‘एण्ड-टू-एण्ड’ कार्रवाई कहते हुए नशे के कारोबार की जड़ों तक पहुंचने का संकल्प लिया है।

सिविल लाइन थाना और साइबर सेल (एसीसीयू) की संयुक्त कार्रवाई में मुख्य आरोपियों में कल्पना कुर्रे, सृष्टि कुर्रे, और गोदावरी कुर्रे को उनके परिवार सहित नशे के कारोबार में लिप्त पाया गया। सभी आरोपी बिलासपुर की मिनीबस्ती के निवासी हैं और पूर्व में भी आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहे हैं। इसके अलावा, इस मामले में रायपुर निवासी विकांत सरकार और रविशंकर मरकाम का भी नाम सामने आया है, जिन्होंने नशीली सामग्री की सप्लाई में भूमिका निभाई। पुलिस ने इनके पास से एक टाटा पंच इलेक्ट्रिक कार, एक आईफोन और दो एंड्रॉइड फोन भी जब्त किए हैं।

जांच में पता चला कि आरोपी ऑनलाइन ऑर्डर के माध्यम से रायपुर से नशीली सामग्री मंगाते थे और फिर बिलासपुर में इसे बेचते थे। इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपियों की पहचान कर उन्हें पकड़ा। गिरफ्तारी के दौरान इनके पास से लगभग 11 लाख रुपये मूल्य के 2150 इंजेक्शन और 20 लाख रुपये मूल्य की 23648 टैबलेट बरामद हुई। जब्त की गई सामग्री की कुल कीमत लगभग 31 लाख रुपये आंकी गई है।

कार्रवाई का विस्तृत विवरण देते हुए बताया गया कि 26 सितंबर 2024 को नशे की सामग्री बेचने के जुर्म में कल्पना कुर्रे और एक विधि संघर्षरत बालक को गिरफ्तार किया गया था। इसी तरह, 22 अक्टूबर 2024 को सृष्टि कुर्रे से 150 नग नशीले इंजेक्शन जब्त किए गए। इन मामलों में सिविल लाइन थाना में नारकोटिक्स एक्ट के तहत अपराध पंजीकृत कर आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया।

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने स्वीकार किया कि वे रायपुर निवासी विकांत सरकार और रविशंकर मरकाम के माध्यम से नशीली सामग्री की सप्लाई करवाते थे। पुलिस ने इनकी सूचना पर कार्रवाई कर दोनों आरोपियों को बिलासपुर में रेड के दौरान पकड़ा। इनके कब्जे से नशीले इंजेक्शन और टैबलेट, एक इलेक्ट्रिक कार और दो मोबाइल फोन जब्त किए गए।

बिलासपुर पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है और नशे के अवैध व्यापार से जुड़े अन्य व्यक्तियों की जानकारी जुटाकर कार्रवाई का संकल्प लिया है। पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह ने बताया कि मामले की जांच के दौरान वित्तीय जानकारी जुटाई जा रही है, जिससे अवैध संपत्ति का पता लगाया जा सके। इस सफल कार्रवाई के लिए पुलिस टीम को सम्मानित करने की घोषणा एसपी ने की है।

Next Story