Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: महिला को दैवीय प्रकोप का भय दिखाकर ठगे 36 लाख, आरोपी गिरफ्तार...

Bilaspur News:

Bilaspur News: महिला को दैवीय प्रकोप का भय दिखाकर ठगे 36 लाख, आरोपी गिरफ्तार...
X
By Sandeep Kumar

बिलासपुर। सोनगंगा कालोनी में रहने वाली महिला ने स्वास्थ्य खराब होने पर इंटरनेट में आनलाइन ज्योतिष की जानकारी सर्च की थी। इसके बाद उसके मोबाइल पर अनजान नंबर से काल आया। फोन करने वाले ने पूजा-पाठ कराने से समस्या का निवारण करने की बात कहते हुए महिला से 36 लाख की धोखाधड़ी कर ली। महिला की शिकायत पर पुलिस ने उत्तरप्रदेश के प्रयागराज से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

एसीसीयू के प्रभारी एएसपी अनुज गुप्ता ने बताया कि सरकंडा के सोनगंगा कालोनी में रहने वाली महिला ने धोखाधड़ी की शिकायत की। पीड़ित ने बताया कि जनवरी 2024 में उनकी तबीयत खराब थी। इसके कारण उन्होंने इंटरनेट पर आनलाइन ज्योतिष से संपर्क किया। जिसके बाद उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से काल आया। फोन करने वाले उन्हें हवन पूजन से समस्या का निवारण हो जाने की बात कही। इसके लिए तीन हजार 350 रुपये मांगे। महिला ने पूजा के लिए रुपये जमा कर दिए। इसके बाद उन्हें अलग-अलग दिन फोन कर अलग-अलग बहानों से रुपये मांगे गए। रुपये नहीं देने पर दैवीय शक्ति का प्रकोप दिखाकर डराया गया। इससे डरकर महिला ने 36 लाख 73 हजार रुपये दे दिए। इसके बाद भी उनसे रुपये की मांग की जाती रही। साथ ही उन्हें अनिष्ट होने की बात कही जाती रही। लगातार रुपये मांगने से तंग आकर महिला ने पूरे मामले की शिकायत सरकंडा थाने में की। इस पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपित उत्तरप्रदेश के प्रयागराज का रहने वाला है। पुलिस की टीम ने प्रयागराज के ममपेडगंज में दबिश देकर आशीष त्रिपाठी(22) को पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपित ने अपना जुर्म कबूल लिया है।

बीच में पूजा रोकने पर जान जाने का बताते रहे डर

महिला ने बताया कि स्वास्थ्य खराब होने पर उन्होंने पहले पूजा कराने के लिए रुपये दे दिए। इसके बाद उन्हें बीच में पूजा रोकने पर जान जाने के डर दिखाकर रुपये मांगे जाने लगे। करीब 36 लाख रुपये दिए जाने के बाद भी महिला से और रुपये मांगे जाते रहे। इसके बाद महिला ने स्वजन को पूरे मामले की जानकारी दी। साथ ही सरकंडा थाने में शिकायत की।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story