Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: जंगल में दो ग्रामीणों को मौत के घाट उतारने वाला भालू ख़ुद चल बसा

Marwahi News: जशपुर और कोरबा के घने जंगलों में हाथियो का आतंक अब भी जारी है ! लोग दहशत में जी रहे हैं ,इधर मरवाही का जंगलों में भालुओं का उत्पात जारी है ! भालू के हमले से दो ग्रामीणों की मौत हो गई है ,वहीं पांच लोग गंभीर रूप से घायल है ! घायलों का सिम्स में इलाज चल रहा है !

Bilaspur News: जंगल में दो ग्रामीणों को मौत के घाट उतारने वाला भालू ख़ुद चल बसा
X
By Sandeep Kumar

बिलासपुर ! हमलावर भालू से जान छुड़ाने ग्रामीणों ने हमला कर दिया था! घायल भालू का कानन पेंडारी जू में इलाज चल रहा था! आज मौत हो गई ! बता दें कि मरवाही वन मंडल में दो ग्रामीणों की जान लेने और पांच को घायल करने वाले भालू की कानन पेंडारी जू में उपचार के दौरान मौत हो गई। जू के ही अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद वन अफसरों की मौजूदगी अंतिम संस्कार किया जाएगा। इसकी विभागीय प्रक्रिया चल रही है।

भालू के आक्रामक होने के कारण उच्चाधिकारियों ने रेस्क्यू करने के निर्देश दिए थे ! रेस्क्यू टीम ने कुछ घंटे की मशक्कत के बाद भालू को ट्रैंक्यूलाइजर गन से बेहोश कर दिया। बेहोश भालू के शरीर की जांच में चार जगहों पर टांगी से हमले के निशान मिले हैं। जख्म गहरा होने के कारण भालू को उपचार के लिए रविवार की देर रात कानन पेंडारी जू लाया गया है। वन्य प्राणी चिकित्सक पीके चंदन घायल भालू का उपचार कर रहे थे। सोमवार की रात 10:30 बजे अचानक तबीयत बिगड़ने लगी। इस पर जू प्रबंधन हरकत में आया और उसकी जान बचाने के लिए हर संभव प्रयास किए। लेकिन , आधे घंटे बाद रात 11 बजे के करीब उसने दम तोड़ दिया।

00 बुरी तरह घायल था भालू

बताया जा रहा है कि घाव गहरा था। बुरी तरह जख्मी होने के कारण उसकी जान चली है। रात में ही जू प्रबंधन ने अधिकारियों को जानकारी दी। जिस पर अचानकमार बायोस्फियर रिजर्व के संचालक व डिप्टी डायरेक्टर यूआर गणेश, एसडीओ भोपाल सिंह राजपूत व अन्य पहुंच गए। अभी जू के वन्य प्राणी चिकित्सलाय में पोस्टमार्टम की तैयारी चल रही है। पीएम के बाद जू में भालू का अंतिम संस्कार किया जाएगा। मृत भालू नर था और उसकी उम्र नौ से 10 साल के करीब था !

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story