Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: 10 साल पहले की थी पिता की हत्या, जेल से छूटने के बाद तीन भाइयों ने मिलकर आरोपी को मार डाला...

Bilaspur News: 10 साल पहले हुए पिता की हत्या का बदला लेने तीन सगे भाइयों ने मिलकर पड़ोसी को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं तीसरा फरार है।

Bilaspur News: 10 साल पहले की थी पिता की हत्या, जेल से छूटने के बाद तीन भाइयों ने मिलकर आरोपी को मार डाला...
X
By Sandeep Kumar

बिलासपुर। राखी के दिन तीन सगे भाइयों ने मिलकर पड़ोसी के घर घुसकर लाठी और टंगिया से हमला कर हत्या कर दी। जांच के दौरान पता चला कि पड़ोसी ने अपने पिता के साथ मिलकर तीनों भाइयों के पिता की 10 साल पहले हत्या की थी और 8 साल जेल काटकर बाहर आया था। जेल से बाहर आकर मां को टोनही बोलने के विवाद में तीनों ने आक्रोशित हो पड़ोसी को मौत के घाट उतार दिया। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

सरकंडा थाना क्षेत्र के ग्राम लगरा के बजरंग चौक में रहने वाला 30 वर्षीय छतलाल केवट पिता संतोष केवट रोजी मजदूरी का काम करता था। कल सोमवार की दोपहर 1 बजे उसके पड़ोसी हेमंत केवट, धर्मेंद्र केवट और जितेंद्र केवट ने मिलकर कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या कर दी। अचानक हुए हमले से छतराम संभल नहीं पाया और गले में टंगिया के वार से आई चोट से उसकी मौत हो गई। हत्या के बाद आरोपी फरार हो गए।

सूचना पर पहुंची मोपका चौकी की पुलिस ने जब गांव वालों से पूछताछ की तब पता चला कि पड़ोस में रहने वाले हेमंत, धर्मेंद्र और जितेंद्र केवट तीनों सगे भाई है। मृतक से इनका पुराना जमीन का विवाद चला आ रहा था। मृतक इन तीनों की मां को टोनही भी बोलता था जिसके चलते दोनों परिवारों के बीच रंजिश है। तब पुलिस ने गांव में घेराबंदी कर हेमंत और धर्मेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने बताया कि छतराम और उसके पिता ने 10 साल पहले उनके पिता तिलकराम केवट की हत्या कर दी थी। इसके बाद उसकी मां को भी टोनही कहकर प्रताड़ित करते थे। इसके चलते मोहल्ले वाले भी उनसे दूरी बनाने लगे थे। इसी गुस्से में तीनों भाइयों ने छत लाल की हत्या की योजना बनाई और मौका मिलते ही उसकी हत्या कर दी।

हुई थी जेल

दोनों आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि छतराम और उसके पिता संतोष केवट ने जमीन विवाद को लेकर 10 साल पहले धर्मेंद्र के पिता तिलकराम केवट की हत्या कर दी थी। इस मामले में दोनों को पुलिस ने जेल भी भेजा था। करीब आठ साल जेल में रहने के बाद दोनों छूट कर बाहर आ गए। संतोष पुणे में रह कर मजदूरी करता है। छतराम गांव में ही रह कर मजदूरी कर रहा था। इस बीच पिता की हत्या का बदला लेने के लिए तीनों भाइयों ने छतराम की हत्या की है। पुलिस तीसरे आरोपी की तलाश में जुटी है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story