Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: दो IPS जा रहे 100 दिन की ट्रेनिंग में पुणे, SP ने विभिन्न थानों के पर्यवेक्षण में किया बदलाव...

Bilaspur News: सिविल लाइन व कोतवाली सीएसपी के ट्रेनिंग में जाने के बाद पुलिस अधीक्षक ने थानों के पर्यवेक्षण में बदलाव किया है।

Bilaspur News: दो IPS जा रहे 100 दिन की ट्रेनिंग में पुणे, SP ने विभिन्न थानों के पर्यवेक्षण में किया बदलाव...
X
By Sandeep Kumar

Bilaspur News बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के 2020 बैच के दो आईपीएस प्रशिक्षण के लिए पुणे जा रहे हैं। यह प्रशिक्षण 100 दिनों का होना है। दोनों आईपीएस इस वक्त बिलासपुर जिले में सीएसपी के पद पर पदस्थ हैं। उनके जाने के बाद बिलासपुर पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह ने थानों के पर्यवेक्षण अधिकारी के रूप में नए सिरे से जिले में पदस्थ डीएसपी को जिम्मेदारी बांटी हैं।

बता दे कि 2020 बैच के आईपीएस उमेश कुमार गुप्ता बिलासपुर के सिविल लाइन में सीएसपी के पद पोस्टेड थे। 2020 बैच की ही आईपीएस पूजा कुमार कोतवाली सीएसपी के पद पर पदस्थ थीं। दोनों 100 दिनों की ट्रेनिंग के लिए पुणे जा रहें हैं। इन दोनों के अलावा 2020 बैच के ही आईपीएस विकास कुमार को भी ट्रेनिंग में जाना था। पर कवर्धा में हुए बवाल के बाद वे फिलहाल निलंबित हो गए हैं। बिलासपुर जिले से दोनों आईपीएस के जाने के बाद नए सिरे से पुलिस अधीक्षक ने कार्यविभाजन किया है।

जारी आदेश के अनुसार चकरभाठा सीएसपी निमितेश सिंह को नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाइन बनाया गया है। हालांकि उनकी पदस्थापना पूर्व से ही सिविल लाइन सीएसपी के पद पर हुई थीं। पर वे चकरभाठा सीएसपी का चार्ज सम्हाल रहे थे। अब निमितेष सिंह के अधीन सिविल लाइन, सिरगिट्टी, चकरभाठा और सकरी थानों का पर्यवेक्षण होगा। जबकि तबादले में आए आईपीएस अक्षय प्रमोद सबद्रा को कोतवाली सीएसपी का चार्ज दिया गया हैं। उनके अधीन कोतवाली, तारबाहर, तोरवा थानों का पर्यवेक्षण होगा। सीएसपी सरकंडा सिद्धार्थ बघेल के अधीन सरकंडा,कोनी, सीपत, मोपका चौकी का पर्यवेक्षण दिया गया हैं। डीएसपी हेडक्वार्टर उदयन बेहार के अधीन मस्तूरी, पचपेड़ी, हिर्री, बिल्हा, मल्हार चौकी का पर्यवेक्षण सौंपा गया है।


चकरभाठा सीएसपी डिवीजन हुआ भंग

चकरभाठा सीएसपी का चार्ज किसी को जारी आदेश में नहीं सौंपा गया हैं। हालांकि यह शासन के द्वारा बनाया गया पुलिस सब डिवीजन नहीं था। पूर्व में पदस्थ आईजी दीपांशु काबरा की पहल पर अस्थायी सीएसपी चकरभाठा सब डिवीजन और सरकंडा सब डिवीजन बनाया गया था। शासन से स्वीकृत पुलिस सब डिवीजन नहीं होने के चलते यहां शासन स्तर पर पदस्थापना नही दी जाती। बल्कि जिले में पुलिस अधीक्षक इसमें किसी डीएसपी को जिम्मेदारी देकर थानों के पर्यवेक्षण का कार्यभार सौंपते हैं। वर्तमान में जारी आदेश में चकरभाठा सीएसपी का चार्ज किसी को नहीं दिया गया है। चकरभाठा सब डिवीजन में रहे चकरभाठा थाने को सिविल लाइन सीएसपी, बिल्हा और हिर्री थाने को हेडक्वार्टर डीएसपी को सौंपा गया हैं।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story