Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: चुनाव में प्रभावी कार्यवाही के लिए टीआई समेत 8 को मिला कॉप ऑफ द मंथ, लापरवाही पर 7 को सजा

Bilaspur News: चुनाव में प्रभावी कार्यवाही के लिए टीआई समेत 8 को मिला कॉप ऑफ द मंथ, लापरवाही पर 7 को सजा
X
By Sandeep Kumar Kadukar

बिलासपुर। बिलासपुर जिले के आज पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को नवंबर माह में बेहतर कार्य के लिए एसपी संतोष सिंह ने कॉप ऑफ द मंथ दिया है। इसमें दो थाना प्रभारी समेत 8 पुलिस कर्मियों को चुना गया है। वही कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने पर दो एसआई व पांच एएसआई को दंडित भी किया गया है।

विधानसभा चुनाव में प्रभावी कार्यवाही करने के लिए सिरगिट्टी टीआई नवीन देवांगन, चुनाव सेल में बेहतर कार्य हेतु टीआई दामोदर मिश्रा को चुना गया है। इसके अलावा सरकंडा थाना क्षेत्र के खेल परिसर में हुई हत्या के आरोपियों को दीपावली में गिरफ्तार करने पर विनोद यादव को कॉप ऑफ द मंथ दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक ज़िला बिलासपुर संतोष सिंह द्वारा पुलिसिंग के क्षेत्र में अच्छा कार्य कर रहे अधिकारी कर्मचारी को प्रोत्साहित करने हेतु प्रति माह ’’कॉप ऑफ द मंथ’’ पुरस्कार दिया जाता है। विधानसभा चुनाव में चुनाव के मानक निर्देशानुसार प्रभावी कार्यवाही करने के लिये निरीक्षक नवीन देवांगन थाना प्रभारी सिरगिट्टी को, जिला निर्वाचन सेल प्रभारी के रूप में चुनाव संबंधी कार्यों का लगन एवं परिश्रम से संपादन करने पर निरीक्षक दामोदर मिश्रा को, विधान सभा चुनाव बल वितरण के महत्वपूर्ण कार्य के दौरान व्यवस्थित यातायात व्यवस्था के लिये स.उ.नि. मनोज पाण्डेय को, खेल परिसर में घटित हत्या की घटना के आरोपियों को अल्पावधि में गरफ्तार करने के लिये प्र.आर विनोद यादव को, थाना सिटी कोतवाली एवं तोरवा क्षेत्रान्तर्गत ए.टी.एम.टेम्पर करने वाले 02 गिरोह की गिरफ्तारी में सराहनीय भूमिका के लिये तद्बीर पोर्ते एसीसीयू बिलासपुर को, महत्वपूर्ण एवं अति महत्वपूर्ण व्यक्तियों के मूव्हमेंट एवं बल मूव्हमेंट में प्लानिंग एवं दस्तावेजीकरण कर चुनाव में लगन से कार्य करने पर आर. प्रदीप पाण्डेय को, थाना सीपत में समंस/वारंट के अभिलेखों को व्यवस्थित रखने के लिये म.आर. प्रियंका मिश्रा को एवं चौकी बेलगहना के कलमीटार में हुई हत्या के प्रयास की घटना के 5 आरोपियों को अल्पावधि में गिरफ्तार करने में सराहनीय योगदान के लिये आर. दीपक मरावी को कॉप ऑफ द मंथ सम्मान से सम्मानित किया गया है।

चुने गए कर्मचारियों को नगद ईनाम एवं गुड सर्विस एंट्री व प्रशंसापत्र के साथ ही उनका फोटो समस्त पुलिस कार्यालयों और सभी थाना व चौकी के नोटिस बोर्ड पर पूरे माह के लिए लगा रहेगा। इससे दूसरे पुलिसकर्मी भी अच्छा कार्य करने के लिए प्रोत्साहित होंगे।

पुलिस अधीक्षक बिलासपुर द्वारा स्पष्ट रूप से कहा गया है कि जनता से अच्छा व्यवहार जिम्मेदारी एवम निष्ठापूर्वक कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को हमेशा सम्मानित किया जाएगा वही अवैध काम में लिप्त व अनुशासनहीनता व पदीय कर्तव्य निर्वहन में लापरवाहीपूर्ण आचरण करने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। इस माह कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने पर पुलिस ऑफिस के कार्यालयीन 02 एसआई, 05 एएसआई को कार्य में सुधार हेतु लघु शास्ति से दंडित किया गया है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story