Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: बिलासपुर में जारी है मलेरिया का कहर, पांचवी मौत, इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती था युवक

Bilaspur News: मलेरिया के कहर के चलते आज पांचवी मौत बिलासपुर जिले में हो गई। कोटा के 35 वर्षीय युवक ने सिम्स मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

Bilaspur News: बिलासपुर में जारी है मलेरिया का कहर, पांचवी मौत, इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती था युवक
X
By Sandeep Kumar

बिलासपुर। बिलासपुर जिले में मलेरिया का कहर लगातार जारी है। लगातार चार मौतों के बाद मलेरिया से पांचवी मौत भी आज हो गई। मलेरिया होने के बाद इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती युवक ने आज इलाज के दौरान तोड़ दिया। बता दे कि इससे पहले भी हुई चार मौतें कोटा ब्लॉक में ही हुई है। आज जिस युवक की मौत हुई वह भी कोटा ब्लॉक का ही रहने वाला था।

जिले में डायरिया के साथ मलेरिया का प्रकोप दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। मलेरिया से कोटा ब्लॉक के चार बच्चों की अब तक मौत हो चुकी है। कल गुरुवार तक मलेरिया के 17 और डायरिया के 27 नए मरीज मिले हैं। रतनपुर इलाके में अब तक डायरिया के 733 मरीज मिल चुके हैं। कोटा ब्लॉक में मलेरिया के 88 मरीज अब तक सामने आ चुके हैं। आज फिर मलेरिया से पांचवी मौत हो गई। कोटा क्षेत्र का रहने वाला 35 वर्षीय युवक प्रभु खुसरो मलेरिया के इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोटा में भर्ती हुआ था। युवक को तेज बुखार आ रहा था। कोटा में इलाज के लिए भर्ती होने के बावजूद भी उसके स्वास्थ्य में सुधार नहीं आ रहा था। जिसके चलते उसे सिम्स मेडिकल कॉलेजेस अस्पताल रेफर किया गया था। शुक्रवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

सीएमएचओ डॉक्टर प्रभात श्रीवास्तव के अनुसार युवक के मलेरिया से मौत की आशंका है। जांच के बाद युवक की मौत के स्पष्ट कारणों का पता चलेगा।

प्रशासन चला रहा अभियान

मलेरिया व डायरिया के प्रकोप को बढ़ते हुए देखकर बिलासपुर जिला प्रशासन लगातार अभियान चला रहा है। कलेक्टर समेत जिले के उच्च अधिकारी लगातार प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं। राहत कार्य चलाने, स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने, डॉक्टरों की उपस्थिति व दवाइयां की उपलब्धता सुनिश्चित करवाने लगातार प्रशासन अपील कर रहा है। इसके अलावा मच्छरदानी के निशुल्क वितरण के अलावा जन जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story