Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: बिलासपुर सेंट्रल जेल की जांच के लिए कलेक्टर ने बनाई कमेटी, सात दिनों में रिपोर्ट देने के निर्देश...

Bilaspur News: जेल में लगातार अव्यवस्थाओं की खबर के बीच आज कलेक्टर द्वारा बनाई गई तीन सदस्यीय जांच कमेटी ने जेल का औचक निरीक्षण किया। जांच कमेटी को 7 दिनों में जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।

Bilaspur News: बिलासपुर सेंट्रल जेल की जांच के लिए कलेक्टर ने बनाई कमेटी, सात दिनों में रिपोर्ट देने के निर्देश...
X
By NPG News

Bilaspur News बिलासपुर। सेंट्रल जेल बिलासपुर के खिलाफ मिल रही लगातार शिकायतों की जांच के लिए कलेक्टर अवनीश शरण ने जांच कमेटी बनाई है। जांच कमेटी ने कलेक्टर के निर्देश पर आज जेल का औचक निरीक्षण किया। जांच कमेटी को सात दिनों में जांच रिपोर्ट देने के निर्देश कलेक्टर अवनीश शरण ने दिए है।

पिछले दिनों से बिलासपुर सेंट्रल जेल काफी सुर्खियों में है। जेल में बंद कैदियों के विरुद्ध हो रहे अत्याचार और प्रताड़ना के मामले में चीफ जस्टिस को लिखे गए कैदियों के परिजनों के द्वारा पत्र के बाद पिछले दिनों कलेक्टर अवनीश शरण और एसपी रजनेश सिंह ने प्रशासनिक और पुलिस अफसरों के साथ जेल में औचक निरीक्षण किया था। कलेक्टर को भी एक बंदी के भाई ने मारपीट करने की शिकायत की थी। हालांकि औचक निरीक्षण में कलेक्टर एसपी ने जेल की व्यवस्थाओं पर संतुष्टि जताई थी। इस मामले में चीफ जस्टिस ने भी स्वतः संज्ञान लेकर सुनवाई शुरू कर दी है। 5 नवंबर को जेल डीजी से शपथ पत्र में जवाब देने को कहा है।

दूसरी तरफ केंद्रीय जेल बिलासपुर में हो रहे अत्याचार के विरुद्ध शिकायतों की जांच के लिए एडिशनल कलेक्टर शिवकुमार बनर्जी की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जांच समिति बनाई है। इसमें सिटी मजिस्ट्रेट प्रवेश पैकरा और एसडीएम पीयूष तिवारी को सदस्य बनाया गया है। टीम को जेल का औचक निरीक्षण कर सात दिनों में जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है। आज आदेश के परिपालन में जांच कमेटी सुबह 11:30 बजे जेल पहुंची।

इस दौरान अधिकारियों ने जेल के किचन का निरीक्षण कर खाने की गुणवत्ता जांची। इसके अलावा जेल में आने वाले राशन की गुणवत्ता भी अधिकारियों ने जांची। जेल अस्पताल का निरीक्षण घर यहां उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया। चिकित्सकों से बात कर बंदियों को दी जा रही चिकित्सा सुविधाओं की जानकारी ली। इसके अलावा उपचार रत कैदियों से बात कर जानकारी जुटाई।

निरीक्षण के दौरान कोई भी खामी या संदिग्ध गतिविधि जेल के अंदर अधिकारियों को नहीं मिली। उन्होंने निरीक्षण उपरांत जेल की व्यवस्थाओं पर संतुष्टि जाहिर की।

Next Story