Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur-छात्रावास अधीक्षक सस्पेंड: छात्रों के प्रति लापरवाही बरतना अधीक्षक को पड़ा महंगा, कलेक्टर ने लिया एक्शन

Bilaspur News: लगातार छात्रावास से अनुपस्थित रहने वाले और बच्चों को नाश्ता प्रदान नही करने वाले छात्रावास अधीक्षक को कलेक्टर ने जांच के बाद निलंबित कर दिया है।

Bilaspur-छात्रावास अधीक्षक सस्पेंड: छात्रों के प्रति लापरवाही बरतना अधीक्षक को पड़ा महंगा, कलेक्टर ने लिया एक्शन
X
By Sandeep Kumar

बिलासपुर। तखतपुर विकासखण्ड के प्री मेट्रिक अनुसूचित जाति बालक छात्रावास बेलसरी के अधीक्षक देवेन्द्र पाण्डेय को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। कलेक्टर अवनीश शरण ने उनके खिलाफ मिली शिकायतों पर जांच करवा कार्यवाही की है।

देवेंद्र पांडेय के खिलाफ संस्थान से लगातार अनुपस्थिति एवं लापरवाही का प्रारंभिक रूप से आरोप लगा था। कलेक्टर अवनीश शरण ने जांच प्रतिवेदन के आधार पर देवेंद्र पाण्डेय के निलंबन के आदेश जारी किए हैं। उल्लेखनीय है कि देवेंद्र पाण्डेय अधिकांश बार संस्था के निरीक्षण के दौरान गायब रहे। छात्रावास के बच्चों के अनुसार उन्हें नाश्ता नहीं मिलता और अन्य आवश्यक सामग्री भी उपलब्ध नहीं कराई जाती। काम भी रूचि नहीं दिखाने पर चार्ज देने के आदेश जारी किये गए। लेकिन उन्होंने चार्ज भी नहीं दिया।

वरिष्ठ अधिकारियों के कई आदेशों की छात्रावास अधीक्षक द्वारा अवज्ञा की गई। कर्तव्यहीनता के लिए जारी नोटिस का जवाब भी नहीं दिया गया। इसलिए देवेन्द्र पाण्डेय को सिविल सेवा आचरण नियमों के विपरित काम करने पर निलंबित कर दिया गया है। उनका इस दौरान मुख्यालय एसीटीडब्ल्यू कार्यालय बिलासपुर होगा। नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story