Begin typing your search above and press return to search.

Balrampur Ramanujganj News: महिला फॉरेस्ट गार्ड का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, ट्रैक्टर छोड़ने के एवज में मांगी डेढ़ लाख रूपए...

Balrampur Ramanujganj News: महिला फॉरेस्ट गार्ड का रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल हुआ है। ट्रैक्टर को छोड़ने की एवज में महिला फॉरेस्ट गार्ड ने डेढ़ लाख रुपए की मांग की थी फिर 60 हजार रूपये में सौदा तय हुआ था। डीएफओ ने मामले में जांच के बाद कार्यवाही की बात कही है।

Balrampur Ramanujganj News: महिला फॉरेस्ट गार्ड का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, ट्रैक्टर छोड़ने के एवज में मांगी डेढ़ लाख रूपए...
X
By Sandeep Kumar

Balrampur–Ramanujganj News। ट्रैक्टर छोड़ने की आवाज में महिला फॉरेस्ट गार्ड ने डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत मांगी। जिसके पास 60 हजार रुपए में सौदा तय हुआ। पीड़ित ने महिला फॉरेस्ट गार्ड को रिश्वत देते हुए वीडियो भी बना ली। इसके बाद कलेक्टर समेत अन्य अधिकारियों को शिकायत कर जांच की मांग पीड़ित ने की है।

राजपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम अमदरी निवासी विद्यासागर गुप्ता पिता भोला प्रसाद गुप्ता ने कलेक्टर, डीएफओ व थाने में की गई शिकायत में बताया है कि उसे ग्राम कोरगी में 75 डिसमिल वन भूमि का पट्टा 27 फ़रवरी 2021 को शासन से मिली जमीन की जोताई कर अपने घर के पास ट्रैक्टर लेकर खड़ा था। इसी दौरान महिला फॉरेस्ट गार्ड सुनीता कुजर उसका पति बीरबल कुजूर, वनरक्षक धनंजय कुमार व धीरेंद्र वहां पहुंचे। उन्होंने जोताई को लेकर गाली दी। इसी बीच महिला फॉरेस्ट गार्ड व पति ने बोलेरो से डंडा निकालकर उसे मारने दौड़ाया। इस बीच अन्य दोनों फॉरेस्ट गार्ड ने उसे पकड़ लिया और उससे ट्रैक्टर की चाबी लूट ली।

पीड़ित ने बताया कि उनके जाने के तत्काल बाद वह अपने छोटे भाई के पास बाइक से राजपुर पहुंचा और पूरी बात बताई। इसके बाद भाई ने उसे 30 हजार रुपए दिए। फिर उसने सुनीता कुजूर को फोन कर पूछा रुपए देने कहां आऊं। इस पर उसने कहा कि कोसा फार्म रोड में गेऊर नदी किनारे पीपल पेड़ के पास आओ व पैसे देकर ट्रैक्टर ले जाओ। इसके बाद वह वहां पहुंचा और 30 हजार रुपए महिला वनरक्षक को थमाया।

पीड़ित विद्यासागर की शिकायत के अनुसार फारेस्ट गार्ड सुनीता कुजूर ने ट्रैक्टर छोड़ने के एवज में डेढ़ लाख की डिमांड की। रुपए नहीं देने पर ट्रैक्टर राजसात करने की धमकी दी। काफी हुज्जत के बाद 60 हजार में सौदा तय हुआ। इस बीच उसने घर से 20 हजार लाकर फॉरेस्ट गार्ड सुनीता कुजूर को दिए। इसके बाद वे ट्रैक्टर लेकर राजपुर निकल गए और कहा जब पूरे रुपए दे दोगे तो ट्रैक्टर छोड़ देंगे।

फोन पे से दिए बाकी के 10 हजार रुपए

पीड़ित ने बताया कि 30 हजार देने के बाद उसने अपने पुत्र प्रियांशु के फोन पे से 10 हजार रुपए देने की बात कही। इस पर फॉरेस्ट गार्ड के पति ने कहा कि हम अपने खाते में पैसा नहीं ले पाएंगे। फिर उसने किसी अरुण कुमार टोप्पो के मोबाइल नंबर में रुपए डलवा लिए। इसके बाद सुनीता कुजूर ने कहा कि ये बात किसी को मत बताना। यही नहीं। उनका कहना था कि यदि ये बात किसी को बताएगा तो तत्काल उसपर कार्रवाई कर देंगे। शिकायत मिलने के बाद पूरे मामले पर डीएफओ ने जांच के बाद कार्यवाही की बात कही है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story