Begin typing your search above and press return to search.

Balrampur Ramanujganj: 70 शिक्षकों का कटेगा वेतन, स्कूल खुलने के पहले ही सप्ताह में 70 शिक्षक नदारद, वेतन काटने के निर्देश

Balrampur Ramanujganj: स्कूल खुलने के पहले ही सप्ताह 70 शिक्षक अलग-अलग दिनों में स्कूलों से बिना पूर्व सूचना अनुपस्थित पाए गए। सभी के वेतन काटने की निर्देश कलेक्टर ने जारी किए हैं।

Balrampur Ramanujganj: 70 शिक्षकों का कटेगा वेतन, स्कूल खुलने के पहले ही सप्ताह में 70 शिक्षक नदारद, वेतन काटने के निर्देश
X
By Sandeep Kumar Kadukar

बलरामपुर– रामानुजगंज। स्कूल खुलने के पहले ही हफ्ते में 70 शिक्षक अलग-अलग दिनों में बिना सूचना या अवकाश स्वीकृत करवाए कर्तव्य से अनुपस्थित पाए गए। ऐसे शिक्षकों के अनुपस्थिति दिनांक का वेतन काटने के निर्देश कलेक्टर ने दिए हैं। कलेक्टर ने स्कूल खुलने के बाद स्कूलों के निरीक्षण हेतु अलग अलग टीमें बनाई थी। जिसकी रिपोर्ट के आधार पर यह कार्यवाही की गई।

26 जून से प्रदेश में स्कूल खुल गए। शाला प्रवेशोत्सव के साथ स्कूल में नौनिहालों की भर्ती की गई। राज्य सरकार का फोकस इस ओर भी था कि स्कूल ड्रॉप आउट की दर कम हो। अधिक से अधिक संख्या में छात्र-छात्राओं को एडमिशन के लिए व आगे की पढ़ाई जारी रखने के लिए प्रेरित किया गया। जिले में कलेक्टर रिमी जी जिले में कलेक्टर रिमिजियुस एक्का ने स्कूलों के परीक्षा परिणाम का स्तर सुधारने हेतु जिला पंचायत सीईओ रैना जमील, जिला शिक्षा अधिकारी के साथ मिलकर कार्ययोजना बनाई है।

कलेक्टर रिमिजियुस एक्का का मानना है कि स्कूलों में शिक्षकों की शत प्रतिशत उपस्थिति से ही स्कूलों के परीक्षा परिणाम बेहतर किए जा सकते हैं। इसलिए स्कूलों में शिक्षकों की शत प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करने उन्होंने स्कूल खुलने के साथ ही बीईओ और संकुल समन्वयको को स्कूलों के निरीक्षण के निर्देश दिए है। जिसका सुपरविजन जिला पंचायत सीईओ रैना जमील के साथ ही जिला प्रशासन व शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिए है। प्रतिदिन स्कूलों का निरीक्षण कर संकुल समन्वयक अधिकारियों को रिपोर्ट देते हैं और अधिकारी इसका अवलोकन करते हैं।

स्कूल खुलने के पहले सप्ताह ही 70 शिक्षक अलग-अलग दिनों में स्कूलों से नदारद पाए गए। सभी अनुपस्थित शिक्षकों के अनुपस्थिति दिनांक के वेतन काटने के निर्देश कलेक्टर ने दिए है। देखें सूची

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story