Begin typing your search above and press return to search.

Balrampur News: दो जवानों की मौत, पिकअप खाई में गिरी, CAF के दो जवानों की मौत, दो घायल

Balrampur News: नक्सल प्रभावित एरिया में कैंप शिफ्टिंग के दौरान सामान लोड कर ले जा रहे पिकअप के अनियंत्रित होकर खाई में गिरने से छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के प्रधान आरक्षक व आरक्षक की मौत हो गई जबकि एक अन्य आरक्षक तथा वाहन चालक घायल होगया।

Balrampur News: दो जवानों की मौत, पिकअप खाई में गिरी, CAF के दो जवानों की मौत, दो घायल
X
By Sandeep Kumar

Balrampur News बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में पिकअप के खाई में गिरने से छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स ( सीएएफ) के दो जवानों की मौत हो गई। वही एक जवान व ड्राइवर घायल हो गया। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मामला रामचंद्रपुर थाना क्षेत्र का है।

बीती रात यह घटना घटी । बलरामपुर जिले के रामचंद्रपुर थाना क्षेत्र में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के जवानों की एक टीम तैनात थी। जिनकी कैंप शिफ्टिंग रामचंद्रपुर थाना से नक्सल प्रभावित चुनचुना–पुनदाग क्षेत्र के लिए की जा रही थी। 40 से 50 जवानों के लिए बस की व्यवस्था की गई थी। जबकि पिकअप में समान लोड कर तीन जवान चालक के साथ जा रहे थे। बलरामपुर का चुनचुन पुनदाग झारखंड के बूढ़ा पहाड़ से लगा हुआ है। नक्सली गतिविधियों पर नजर रखकर लगाम लगाने के लिए वहां कैंप शिफ्ट किया जा रहा था। वाहन जब झारखंड की सीमा से लगे पुदांग और भूताही के बीच में पहुंचा तो मोड में वाहन चालक ने अपना नियंत्रण खो दिया और पिकअप करीब 8 से 10 फीट नीचे खाई में गिर गई। पिकअप के खाई में गिरने से दो जवानों की मौत हो गई। जबकि चालक को सामान्य चोटें आई और एक आरक्षक को गंभीर चोट आई।

दुर्गम क्षेत्र में रात को हादसा होने के चलते बचाव कार्य में थोड़ी दिक्कतें आई। हादसे में वाहन भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था। पुलिस अधीक्षक लाल उम्मेद सिंह के निर्देश पर एडिशनल एसपी नक्सल ऑपरेशन शैलेंद्र पांडे के साथ पुलिस व छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को लाकर अस्पताल में भर्ती करवाया।

दुर्घटना में प्रधान आरक्षक फतेह बहादुर निवासी ग्राम चिरैयाडांड,पोस्ट नुपुर कला, जलालपुर, अंबेडकनगर यूपी और आरक्षक नारायण प्रसाद निवासी पोकसरी, सीतापुर सरगुजा छत्तीसगढ़ की मौत हो गई। जबकि आरक्षक रामप्रताप सिंह सीतापुर सरगुजा छत्तीसगढ़ घायल हैं।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story