Begin typing your search above and press return to search.

Balodabazar Violence: गाड़ियों में तोड़फोड और आग लगाने वाले 7 गिरफ्तार, एक आरोपी मोबाइल लेकर हो गया था फरार, अबतक के 145 पकड़ाए...

Balodabazar Violence: गिरफ्तार एक आरोपी, घटना के दौरान तोड़फोड़ करते हुए। मोबाइल लूटकर फरार हो गया था। जिसे गिरफ्तार कर लूटा गया मोबाइल बरामद किया गया...

Balodabazar Violence: गाड़ियों में तोड़फोड और आग लगाने वाले 7 गिरफ्तार, एक आरोपी मोबाइल लेकर हो गया था फरार, अबतक के 145 पकड़ाए...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Balodabazar Violence बलौदाबाजार-भाटापारा। कलेक्टर-एसपी कार्यालय परिसर में खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी करने वाले 7 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान वीडियो और सीसीटीवी फुटेजों के आधार पर की गई। बलौदाबाजार पुलिस ने इस मामले में अबतक के 145 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

जानिए घटनाक्रम

दरअसल, 10 जून को बलौदाबाजार में आयोजित धरना प्रदर्शन में शामिल लोगों द्वारा आक्रोशित होकर पुलिस बल के साथ झूमाझपटी, पत्थर बाजी, मारपीट करते हुए कार्यालय परिसर में खडी वाहनों में आग लगा दिया था। विवेचना क्रम में यह बात भी पता चली कि, इस दौरान कुछ उपद्रवी तत्वों द्वारा तोडफ़ोड़ करते हुए लूटपाट भी की गई थी। जिसमें एक आरोपी द्वारा घटना के दौरान तोड़फोड़ करते हुए वहां खड़े व्यक्ति का मोबाइल लूट कर फरार हो गया था।

धरना प्रदर्शन के दौरान उपद्रवी तत्वों की गिरफ्तारी पुलिस की टीमों द्वारा की जा रही है। इसी क्रम में प्रकरण में शामिल 7 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार आरोपी में संयुक्त कार्यालय परिसर से एक व्यक्ति का मोबाइल लूट कर फरार हो जाने वाला आरोपी राहुल टंडन भी शामिल है। आरोपी के कब्जे से लूट का मोबाइल बरामद कर लिया गया है। आरोपियों को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेज दिया गया है। वहीँ, घटना को अंजाम देने वाले कुल 145 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

आरोपियों के नाम

1. राजकुमार डहरिया 25 साल निवासी ग्राम घुलघुल थाना लवन

2. राहुल चेलक उम्र 25 साल निवासी ग्राम घुलघुल थाना लवन

3. सूर्यकांत वर्मा उम्र 25 वर्ष निवासी ग्राम गैतरा थाना सिटी कोतवाली

4. राहुल टंडन उम्र 36 साल निवासी ग्राम नेवई दुर्ग जिला दुर्ग

5. बुधराम कुर्रे उम्र 26 साल निवासी ग्राम बड़े मुनगी, थाना मंदिर हसौद जिला रायपुर

6. रमेश कुर्रे उम्र 25 साल निवासी ग्राम बड़े मुनगी, थाना मंदिर हसौद जिला रायपुर

7. थानेश्वर बंजारे उम्र 22 साल निवासी ग्राम बड़े मुनगी, थाना मंदिर हसौद जिला रायपुर

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story