Begin typing your search above and press return to search.

Balodabazar-Bhatapara: फार्म हाउस में मिला शराब का जखीरा, दीपावली में खपाने के लिए मध्यप्रदेश से लेकर आये थे 532 पेटी शराब

Balodabazar-Bhatapara: छत्तीसगढ़ की बलौदाबाजार पुलिस ने अवैध शराब की बिक्री करने वालों पर बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस की टीम ने शराब का जखीरा बरामद किया है

Balodabazar-Bhatapara: फार्म हाउस में मिला शराब का जखीरा, दीपावली में खपाने के लिए मध्यप्रदेश से लेकर आये थे 532 पेटी शराब
X
By Sandeep Kumar

बलौदाबाजार-भाटापारा। छत्तीसगढ़ की बलौदाबाजार पुलिस ने अवैध शराब की बिक्री करने वालों पर बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस की टीम ने शराब का जखीरा बरामद किया है। आरोपी दीपावली पर खपाने के लिए मध्यप्रदेश से शराब लेकर आये थे और फार्म हाउस में छुपाकर रखे हुये थे। पुलिस ने करीब 532 पेटी शराब जब्त की है, जिसकी कीमत 34 लाख से अधिक बताई जा रही है।

दरअसल, जिले में ऑपरेशन विश्वास" के तहत अवैध शराब बिक्री करने वाले कोचियों पर कार्रवाई जारी है। इसी क्रम में पुलिस को सूचना मिली कि दशहरा पर्व के बाद आसपास इलाकों में सप्लाई करने के लिए जिले में भारी मात्रा में एमपी शराब डंप किया गया है। इस सूचना पर जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा तकनीकी विश्लेषण एवं मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर जाँच शुरू की गई। इसी बीच पुलिस को पुख्ता जानकारी मिली कि थाना हथबंद क्षेत्र के ग्राम केसदा में आरोपियों द्वारा एक फार्महाउस में भारी मात्रा में शराब डंप किया है, जिसे आसपास के इलाकों में सप्लाई किया जाएगा।

13 अक्टूबर की शाम एसडीओपी भाटापारा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने ग्राम केसदा में घेराबंदी कर फार्महाउस में दबिश दी। इस बीच पुलिस टीम द्वारा पूरे घर तलाशी ली गई, जिसमें फार्महाउस के पहले कमरे में 80 पेटी अंग्रेजी गोवा शराब, 28 पेटी देशी मदिरा मसाला शराब, कुल 108 पेटी शराब पहले कमरे में मिला। इसी प्रकार दूसरे कमरे की तलाशी लेने पर 424 पेटी अंग्रेजी गोवा शराब मिली। इस प्रकार संपूर्ण कार्रवाई में 504 पेटी अंग्रेजी गोवा शराब और 28 पेटी देसी मदिरा मसाला सहित कुल 532 पेटी शराब का जखीरा बरामद करने में सफलता मिली। इस प्रकार संपूर्ण कार्रवाई में 4788 बल्क लीटर शराब जप्त किया गया है, जिसका बाजार मूल्य 34,30,000 है। जप्त किया गया शराब मध्य प्रदेश राज्य निर्मित होना पाया गया है, जिसमें FOR SALE IN MADHYA PRADESH ONLY लिखा हुआ है।

साथ ही मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस टीम द्वारा आरोपियों से पूछताछ कर भारी मात्रा में शराब लाने की जानकारी जुटाकर अन्य आरोपियों का पता लगाया जा रहा है। प्रकरण विवेचना में है। कि प्रकरण में आरोपियों के विरुद्ध थाना हथबंद में अपराध क्र. 193/2024 धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत सभी 3 आरोपियों को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करने की प्रक्रिया की जा रही है।

आरोपियों के नाम

1. सूरज यदू उम्र 55 साल निवासी ग्राम केसदा थाना हथबंद

2. लक्ष्मीनाथ यदू उम्र 19 साल निवासी ग्राम केसदा थाना हथबंद

3. बरातू यादव उम्र 55 साल निवासी ग्राम केसदा थाना हथबंद

जब्त विवरण

1. 504 पेटी अंग्रेजी गोवा शराब

2. 28 पेटी देसी मदिरा मसाला शराब

3. कुल 532 पेटी शराब (4788 बल्क लीटर) जिसका बाजार मूल्य ₹34,30,000

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story