Begin typing your search above and press return to search.

Balod News: क्लास में पढ़ रहे थे छात्र, तभी गिरी स्कूल की छत, 5 बच्चे घायल, दो की हालत गंभीर

Balod News: बालोद जिले में बुधवार को सरकारी स्कूल की छत का प्लास्टर गिर गया.

Balod News: क्लास में पढ़ रहे थे छात्र, तभी गिरी स्कूल की छत, 5 बच्चे घायल, दो की हालत गंभीर
X
By Neha Yadav

Balod News: बालोद: छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में एक बड़ा हादसा होते - होते टल गया. बुधवार को सरकारी स्कूल की छत का प्लास्टर गिर गया. इस दौरान छात्र पढ़ाई कर रहे थे. हादसे में पांच छात्र घायल हो गए हैं. बच्चों को गंभीर चोटें आई है.

जानकारी के मुताबिक़, घटना लोहारा विकासखंड के डौंडीलोहारा ब्लॉक के ग्राम कोरगुड़ा के प्राथमिक शाला की है. सभी बच्चे पांचवी कक्षा के हैं. छात्र क्लास में पढाई कर रहे थे. क्लास में उस वक्त 24 बच्चे मौजूद थे. तभी स्कूल की छत का प्लास्टर भरभराकर कर गिर गया. घटना के बाद बच्चों की चीख पुकार मचने लगी. छात्र बुरी तरह लहूलूहान हो गए.

इस हादसे में 5 बच्चे घायल हो गए. जिनमे से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी बच्चों को एंबुलेंस की मदद से बालोद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की जानकारी लगते ही विधायक और पूर्व महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया बच्चों से मुलाकात करने अस्पताल पहुंचे और उनका हालचाल जाना. विधायक ने बच्चों का समुचित इलाज करने के निर्देश दिए. वही, कलेक्टर समेत शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने घटना स्थल का जायजा लिया.

बता दें 2022 में ही स्कूल जतन योजना के तहत स्कूल भवन का मरम्मत कराया गया था. इसके बावजूद यह घटना हुई. अनिला भेड़िया ने इस घटना को लेकर स्कूल भवन का मरम्मत करने वाले ठेकेदार के खिलाफ कारवाई की मांग की है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story