Begin typing your search above and press return to search.

Balod Crime: प्रेमिका रात में कर रही थी मोबाइल में बात, भड़के प्रेमी ने दी खौफनाक सजा, पहले हत्या, फिर टुकड़े कर शव को दो बोरियों में भर फेंका...

Balod Crime, Balod Crime, CG Crime, Deepak Sahu, Deepak sahu Balod Crime, balod pramila dhruve murder,

Balod Crime: प्रेमिका रात में कर रही थी मोबाइल में बात, भड़के प्रेमी ने दी खौफनाक सजा, पहले हत्या, फिर टुकड़े कर शव को दो बोरियों में भर फेंका...
X
By Sandeep Kumar

Balod Crime बालोद। छत्तीसगढ़ के बालोद मेें तीन महीने पहले ग्राम अमलीडीह के नहर किनारे महिला की जली और टुकड़ों में मिली लाश की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। महिला को उसके प्रेमी ने ही बेरहमी से काटकर मार डाला था। फिर पहचान छुपाने पेट्रोल डालकर उसके चेहरे को जला दिया था। इतना ही नहीं पकड़े जाने के डर से शव के टुकड़े कर दो बोरियों में भरकर नहर में फेंक दिया था। सनसनीखेज मामले में पुलिस ने आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया।

जानिए घटनाक्रम

दरअसल, 13.04.2024 को सूचना मिली कि थाना बालोद क्षेत्र के ग्राम अमलीडीह के नहर किनारे एक जली कटी लाश है जिसका सिर ,हाथ पैर एक बोरी में मिला। दूसरे दिन ग्राम अमलीडीह के जंगल में एक बोरी में जली कटी लाश का धड़ मिला। शव का चेहरा बुरी तरह जला हुआ था। जिससे उसकी पहचान करना काफी मुश्किल था। थाना बालोद में मर्ग कायम कर विवेचना में लिया गया। मामला हत्या से जुड़ा था, इसलिए थाना बालोद में अपराध क्रमांक 223/2024 धारा302,201 भादवी कायम कर जांच में लिया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों का निर्देश

घटना कि सूचना पर एसपी अशोक जोशी ने एसडीओपी देवांश सिंह राठौर व फारेंसिक टीम, साइबर सेल और थाना प्रभारी बालोद को जांच के आदेश दिए। मृतक महिला के शव की पहचान व आरोपी को पकड़ने के लिए एसडीओपी बालोद के नेतृत्व में विशेष टीम बनाकर जांच शुरू की गई। टीम द्वारा गांव में कैंप कर आस पास एवं सरहदी जिलों दुर्ग, धमतरी, कांकेर, राजनांदगांव, मानपुर मोहला के पुलिस से संपर्क कर गुम इंसान की जानकारी जुटाई गई। इधर, पीएम रिपोर्ट में मृतिका के नसबंदी होने की जानकारी सामने आई। इसी आधार पर पुलिस टीम द्वारा बालोद जिला के सभी थाना क्षेत्रों में मितानीन व ग्राम कोटवार की मीटिंग लेकर पहचान के प्रयाय किये गए। इसके अलावा बालोद शहर से अमलीडीह की ओर आने जाने वाले रास्तों के सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला गया। घटना स्थल का तकनीकी डाटा लेकर एनालिसिस किया गया। टीम द्वारा लगातार आसपास के गांव जाकर पूछताछ की जा रही थी।

मुखबिर से मिली सूचना

इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि डौण्डीलोहारा थाना क्षेत्र के ग्राम बकलीटोला में एक महिला कई दिनों से लापता है और वह अपने मायके ग्राम बाघमार में भी नही है। सूचना पर तत्काल थाना बालोद से प्रभारी रवि पांडेय अपनी टीम व साइबर सेल के साथ ग्राम बकलीटोला पहुंचे। पूछताछ में पता चला कि गांव में स्वरूप धुर्वे की पत्नी नहीं है। इस पर स्वरूप धुर्वे से मिलकर उससे उसकी पत्नी के बारे में पूछने पर बताया कि उसकी पत्नी प्रमिला ध्रुवे कुछ से गायब है। कहां गई इसकी जानकारी परिवार में किसी को नहीं है। वापस आ जायेगी सोचकर परिजन थाने नहीं गए। महिला के पति ने बताया कि 10.04.2024 काम करने के लिए केशकाल गया था। उस दिन उसकी पत्नी प्रमिला अपने मायके ग्राम बाघमार में थी उसके बाद से उसका मोबाइल फोन नहीं लग रहा। पुलिस टीम बाघमार जाकर महिला की मां से पूछताछ किये। मृत महिला के मोबाइल को तकनीकी डाटा के लिए सायबर सेल को लगाया गया।

मृतिका की हुई पहचान

गुम महिला प्रमिला ध्रुवे के संबध में उसकी मां बुधनतीन बाई से पूछताछ करने पर बताई कि दो जोड़ी पायल अपने दोनो बेटियों के लिए ली थी जिसका एक जोड़ी मेरे पास है। टीम द्वारा घटना के फोटोग्राफ दिखाने पर बुधनतीन बाई ने नाक की फूली, अंगूठी, पायल और नेलपालिश का पहचान कर बेटी का होना बताया। घर में रखे नेलपालिस को दिखाते हूये बताई कि प्रमिला एक हाथ में नेलपालिश लगाती थी। बुधनतीन बाई के द्वारा दिखाए गए पायल एवं बताये पहचान को विश्लेषण करने पर मृतिका की पहचान प्रमिला के रूप मे हुई।

ऐसे मिली आरोपी की लीड

मृतिका की पहचान प्रमिला के रूप में होने से मृतिका के कॉल डिटेल के आधार पर लगभग 15 से 20 लोगों से पूछताछ की गई। इसी बीच जानकारी मिली कि मृतिका घर से 10.04.2024 को निकली और डारागांव निवासी दीपक साहू के साथ थी। जिसकी सूचना पर दीपक साहू पकड़कर बारिकी से पूछताछ की गई। शुरूआत में पुलिस को गुमराह कर रहा था। लेकिन टीम द्वारा साक्ष्यो के आधार पर बार बार पूछताछ करने पर अपराध करना स्वीकार किया। आरोपी ने बताया कि 5 साल पूर्व पत्नि से तलाक हो गया था। जिसके बाद अपने मामा गांव बकलीटोला जाने लगा उस दौरान प्रमिला से पहचान हुई जो प्रेम संबध में बदल गया। प्रमिला उसके घर डारागांव आने जाने लगी। इसी दौरान महिला के द्वारा उसपर शादी का दबाव बनाने लगी। इसी बात से वो काफी परेशान रहने लगा।

घटना को ऐसे दिया अंजाम

आरोपी द्वारा 10.04.2024 प्रमिला ध्रुवे को अपने घर ग्राम डारागांव में लाकर संबंध बनाया, फिर शाम को उसके घर प्रमिला को छोड़ दिया। वापस आते समय दीपक ने पूनः प्रमिला को अपने घर से बाहर आने बोल कर अंधेरा होने के बाद अपने मोटर सायकल में बैठाकर उसे अपने घर लाया। रात में दोनों शराब पीकर सोये, तभी अचानक दीपक की नींद खुली तब उसने देखा कि प्रमिला किसी से मोबाइल में बात कर रही है। दीपक ने प्रमिला को इतनी रात को किससे बात कर रही हो कहने पर दोनों के बीच वाद विवाद हुआ। दीपक ने प्रमिला को हाथ घुसे से मारा और हत्या करने की नियत से सिर को पकड़कर चौखट में पटक दिया। प्रमिला बेहोश होकर नीचे गिर गई। दीपक ने प्रमिला के पहने हुए साड़ी को गले में लपेटकर खिचते हुए घर के पीछे की बाड़ी में ले जाकर रख दिया।

पहचान छुपाने की नियत से घर में रखे पेट्रोल को प्रमिला के चेहरे एवं शरीर में डालकर उसे जला दिया। घर में रखे हसिया से उसके सिर, पैर, हाथ को काटकर दो अलग अलग बोरियो में भर कर अपने मोटरसायकल से अमलीडीह तरफ गोंदली नहर के पास अलग अलग फ़ेंक कर अपने घर आ गया। आरोपी दीपक साहू के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटरसायकल, रस्सी, बोरी एवं हसिया को गवाहो के समक्ष जप्त कर आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

गुत्थी सुलझाने में इनका रहा योगदान

उक्त अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने में एसडीओपी बालोद देवांश सिंह राठौर, थाना प्रभारी बालोद रविशंकर पाण्डेय, उनि कमला यादव, सउनि धरम भूआर्य, प्रधान आरक्षक हरिशचंद सिन्हा, आरक्षक भेाप सिंह साहू , बनवाली साहू, मोहन कोकिला, अविनाश सिंह, नागेश साहू, लोकेश ठाकुर, लता सोनवानी।

सायबर सेल टीम प्रभारी उनि जोगेन्द्र साहू, प्रधान आरक्षक रूमलाल चुरेन्द्र, भुनेश्वर मरकाम, विवेक शाही, आरक्षक पूरन देवांगन ,विपिन गुप्ता, राहुल मनहरे, आकाश दुबे, आकाश सोनी, संदीप यादव, मिथलेश यादव, योगेश पटेल, योगेश गेडाम, गुलझारी साहू, रवि गंधर्व, मनीष ठाकुर।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story