Begin typing your search above and press return to search.

Ambikapur Police: मकान में लगी भीषण आग, अंदर फंसे 3 बच्चों समेत 5 लोग, फिर ऐसे पुलिस ने किया रेस्क्यू...

Ambikapur Police:आगजनी की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और भयावह आग के बीच फंसे तीन बच्चों सहित पांच लोगों का सुरक्षित रेस्क्यू कर बाहर निकाला। पुलिस के इस साहस की अब पूरे जिले में चर्चा हो रही है।

Ambikapur Police: मकान में लगी भीषण आग, अंदर फंसे 3 बच्चों समेत 5 लोग, फिर ऐसे पुलिस ने किया रेस्क्यू...
X
By Sandeep Kumar

Ambikapur Police अंबिकापुर। जा को राखे सांइयाँ मार सके न कोए...इन पंक्तियों को अंबिकापुर पुलिस ने सच कर दिखाया है। दरअसल, रविवार की देर रात एक घर में अचानक आग लग गई। आगजनी की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और भयावह आग के बीच फंसे तीन बच्चों सहित पांच लोगों का सुरक्षित रेस्क्यू कर बाहर निकाला। पुलिस के इस साहस की अब पूरे जिले में चर्चा हो रही है।

जानकारी के लिए बता दें कल देर रात थाना कोतवाली पुलिस टीम कों कुंडला सिटी आवसीय परिसर स्थित एक मकान मे आग लगने की सूचना मिली। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी और थाना कोतवाली पुलिस टीम मौक़े पर पहुंची। पुलिस ने देखा मकान में 3 बच्चों सहित 5 व्यक्ति अंदरफंसे हुए है। घर में लगी आग भयावह रूप धारण कर चुकी थी और घर में फंसे परिवार के सदस्य प्रथम तल मे बचाव का इंतज़ार कर रहे थे।

अन्दर जाने के रास्ते के पास एवं सीढ़ी के पास भी आग धधक रही थी। थाना कोतवाली पुलिस टीम द्वारा घर में फंसे हुए परिवार कों बचाने सूझबूझ के साथ रेस्क्यू शुरू किया गया। टीम ने मकान के पीछे से चढ़कर प्रथम तल की खिड़की तोड़कर अग्निशमन वाहन की मदद से 5 लोगों का रेस्क्यू कर जान बचाई गई। मौक़े पर आग बुझाने के लिए अग्निशमन की गाड़ी मौजूद थी, जिसकी सहायता से घर में लगी आग पर काबू पा लिया गया। स्थिति नियंत्रण मे आने के पश्चात घर में फंसे लोगो के रहने और ठहरने की व्यवस्था की गई।

इस सफलता पूर्वक रेस्क्यू में थाना कोतवाली से उप निरीक्षक अखिलेश सिंह, सहायक उप निरीक्षक अजीत मिश्रा, प्रधान आरक्षक रजनीकांत मिश्रा, छत्रपाल सिंह, आरक्षक उपेंद्र सिंह शामिल रहे।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story