Begin typing your search above and press return to search.

Ambikapur News: टीआई समेत 6 पुलिसकर्मी घायल... हसदेव अरण्य में जंगल की कटाई, ग्रामीणों और पुलिस के बीच झड़प

Ambikapur News: परसा कोल ब्लॉक के लिए हसदेव अरण्य के जंगलों की कटाई का विरोध कर रहे ग्रामीणों और पुलिस कर्मियों के बीच झड़प हो गई। ग्रामीणों ने भी पुलिसकर्मियों पर पत्थर से हमला कर दिया। झड़प में आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए।

Ambikapur News: टीआई समेत 6 पुलिसकर्मी घायल... हसदेव अरण्य में जंगल की कटाई, ग्रामीणों और पुलिस के बीच झड़प
X
By NPG News

Ambikapur News: अंबिकापुर। परसा कोल ब्लॉक की कटाई का विरोध कर रहे ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों के बीच भिड़ंत हो गई। घटना उदयपुर थाना क्षेत्र की है।

दरअसल, आज पुलिस की मौजूदगी में जंगल काटने का काम शुरू था। जिसका विरोध ग्रामीण कर रहे थे। धीरे-धीरे प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण उग्र हो गए और पुलिस से झूमा झटकी करने लगे। पुलिस ने भी उग्र भीड़ को कंट्रोल करने के लिए लाठी चार्ज किया। दोनों तरफ से जमकर झड़प हुई।

इस दौरान ग्रामीणों के हमले में टीआई, एसआई, प्रधान आरक्षक, कोटवार समेत 6 पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायल पुलिस कर्मियों को उदयपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया है। साथ ही परसा कोल ब्लॉक को छावनी में तब्दील किया गया है।

बता दें कि हसदेव अरण्य जंगलों में बड़ी मात्रा में कोयले के भंडार सर्वे में पाए गए हैं इस राज्य सरकार ने राजस्थान सरकार को आवंटित किया है। राजस्थान सरकार ने एमडीओ के तहत परसा कोल ब्लॉक को अडानी की कंपनी को कोल उत्खनन के लिए दिए हैं।

मालूम हो कि वर्ष 2021 में सैकड़ों ग्रामीण हसदेव अरण्य को बचाने के लिए 300 किलोमीटर की पदयात्रा कर राजधानी रायपुर पहुंचे थे। ग्रामीणों ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंप कर कोल ब्लॉक बचाने की मांग की थी।


Next Story