Begin typing your search above and press return to search.

Ambikapur KBC fraud: हैलो, मैं केबीसी से बोल रहा हूं, आपने जीता है 8.50... और फिर हो गई ठगी...

Ambikapur KBC fraud: ठगों ने एक शख्स को कॉल करके केबीसी में इनाम जितने की बात कहकर ठगी कर ली। आरोपी ने पीड़ित व्यक्ति से फीस, टैक्स और चार्ज के नाम पर 3 लाख 20 हजार रुपये का चूना लगा दिया।

Ambikapur KBC fraud: हैलो, मैं केबीसी से बोल रहा हूं, आपने जीता है 8.50... और फिर हो गई ठगी...
X
By Sandeep Kumar

Ambikapur KBC fraud: अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में 'कौन बनेगा करोड़पति' में इनाम पाने के चक्कर में एक शख्स ने 3 लाख 20 हजार रुपये गवां बैठा। साइबर ठगों ने कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर युवक को झांसे में लिया और फिर उसके साथ ठगी कर ली। साइबर ठगों ने टैक्स और फीस के नाम पर व्यक्ति से रुपये ऐंठकर उसे चूना लगाया। पीड़ित को शक होने के बाद पुलिस को तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल, पीड़ित झंडेश्वर कुशवाहा निवासी सोनतराई आमापारा सीतापुर द्वारा 16 मई कों थाना सीतापुर आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि 14 फरवरी 2024 को एक युवक द्वारा फ़ोन कर कौन बनेगा करोड़पति में 8 लाख 50 हजार रुपये की प्राइज मनी जीतने की बात कही। आरोपी ने झांसे में लेकर इनाम के बदले में प्रोसेसिंग फीस, इनकम टैक्स, लेट फीस के नाम पर 14 फरवरी से 26 फरवरी तक अलग अलग ट्रांजेक्शन में 3 लाख 20 हजार रुपये ट्रांसफर करवाया। पैसे देने के बाद भी जब पीड़ित को इनाम के रुपये नहीं मिले तो खुद को ठगा महसूस कर इसकी शिकायत थाणे में दर्ज कराई। पीड़ित की रिपोर्ट पर थाना सीतापुर में धारा 420, 34 भा.द.वि. 66 (डी) आई. टी. एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

जांच टीम द्वारा प्रार्थी से ठगी के मामले मे उपयोग किये गए मोबाइल नंबर सहित खातों की जानकारी ली गई। पुलिस टीम द्वारा साइबर सेल की मदद से संदेहियो की गिरफ़्तारी के लिए शेखपुरा बिहार रवाना किया गया था। यहां पर पुलिस टीम ने कैम्प कर संदेहियो की घेराबंदी कर उन्हें गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों में विधि से संघर्षरत बालक, आरोपी राजीव कुमार 21 वर्ष कबीरपुर थाना शेखोपुर बिहार शामिल है। पूछताछ पर बताया कि प्रार्थी कों फ़ोन कर केबीसी में 8 लाख 50 हजार रुपये जीतने की बात बोलकर झांसे मे लेकर प्रोसेसिंग फीस व अन्य नाम पर 3 लाख 20 हजार रुपये की ठगी की थी। विधि से संघर्षरत बालक एवं आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त 5 नग मोबाइल, 2 नग एटीएम कार्ड, 2 नग पेन कार्ड, 1 नग रजिस्टर, एवं 10000 रुपये नगद जब्त किया गया। विधि से संघर्षरत बालक के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर बाल संप्रेक्षण गृह एवं अन्य आरोपी कों गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

सम्पूर्ण कार्रवाई में थाना प्रभारी सीतापुर निरीक्षक भरत लाल साहू, उप निरीक्षक रमेश चंद्र राय, आरक्षक रुपेश महंत, अशोक कुजूर, सुयश पैकरा शामिल रहे।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story