Begin typing your search above and press return to search.

Agniveer Recruitment: वायुसेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन करने की तारीख बढ़ी, अब इस तिथि तक कर पाएंगे आवेदन...

वायुसेना में अग्निवीर भर्ती हेतु आवेदन की तिथि में हुई वृद्धि, ऑनलाइन पंजीयन एवं आवेदन की अंतिम तिथि अब 11 फरवरी 2024 तक...

Agniveer Recruitment: वायुसेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन करने की तारीख बढ़ी, अब इस तिथि तक कर पाएंगे आवेदन...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Agniveer Recruitment रायपुर। भारतीय वायुसेना में अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीयन एवं आवेदन की तिथि में वृद्धि की गई है। ऑनलाइन पंजीयन एवं आवेदन की अंतिम तिथि 11 फरवरी 2024 तक निर्धारित की गई है। ऑनलाइन पंजीयन वेबसाइट https://agnipathvayu.cdac.in पर की जा सकती है। विस्तृत जानकारी वेबसाइट www.armyrecruitment.cg.nic.in पर देखी जा सकती है और सम्बंधित जिले के जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र से सम्पर्क किया जा सकता है।

जिला रोजगार एवं स्वरोजगार से प्राप्त जानकारी अनुसार भारतीय वायुसेना में अग्निवीर भर्ती हेतु आवेदक की साईंस विषय (गणित समूह) के लिए शैक्षणिक योग्यता 10$2/समकक्ष परीक्षा किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था या बोर्ड से गणित, भौतिकी एवं अंग्रेजी विषयों के साथ 50 प्रतिशत अंकों के साथ एवं अंग्रेजी में 50 प्रतिशत अंक अथवा इंजीनियरिंग में 3 वर्ष का डिप्लोमा कोर्स किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से 50 प्रतिशत अंकों के साथ तथा अंग्रेजी में 50 प्रतिशत (मैकेनिकल/इलेक्ट्रिकल/आटोमोबाइल इल्स्ट्रूमेंटेशन इन्फोरमेशन टेक्नालॉजी) अथवा अव्यावसायिक कोर्सों के साथ 2 वर्ष का व्यावसायिक कोर्स भौतिकी या गणित विषयों में 50 प्रतिशत अंको के साथ तथा अंग्रेजी विषय में 50 प्रतिशत अंक किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से अथवा किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10$2 या समकक्ष परीक्षा 50 प्रतिशत अंकों के साथ जिसमें अंग्रेजी उत्तीर्ण होना आवश्यक है।

साईंस विषय के अलवा अन्य विषय हेतु किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10$2 या समकक्ष परीक्षा 50 प्रतिशत अंकों से एवं अंग्रेजी में 50 अंको के साथ उत्तीर्ण होना होगा। आवेदक की आयु 2 जनवरी से जुलाई 2007 तक के जन्म लेने वाले अविवाहित महिला एवं पुरूष आवेदन कर सकते हैं।





Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story