Begin typing your search above and press return to search.

ABP News C Voter Opinion Poll: एबीपी-C वोटर सर्वे में भूपेश बघेल से खुश है जनता, बाकि राज्यों में सत्ता विरोधी लहर

ABP News C Voter Opinion Poll। एबीपी न्यूज के लिए सीवोटर द्वारा किए गए सर्वे से छत्तीसगढ़ को छोड़कर सभी राज्यों में सत्ता विरोधी लहर का पता चलता है।

ABP News C Voter Opinion Poll: एबीपी-C वोटर सर्वे में भूपेश बघेल से खुश है जनता, बाकि राज्यों में सत्ता विरोधी लहर
X
By Npg

ABP News C Voter Opinion Poll : एबीपी न्यूज के लिए सीवोटर द्वारा किए गए सर्वे से छत्तीसगढ़ को छोड़कर सभी राज्यों में सत्ता विरोधी लहर का पता चलता है। सत्ता विरोधी लहर सबसे ज्यादा तेलंगाना में है जबकि सबसे कम छत्तीसगढ़ में पाया गया है। मुख्यमंत्री के प्रदर्शन के मामले में भी असंतोष का उच्चतम स्तर तेलंगाना में देखा गया है जबकि सबसे कम छत्तीसगढ़ में देखा गया है।

तेलंगाना में, जहां 29.3 प्रतिशत लोग राज्य सरकार के प्रदर्शन से खुश हैं, वहीं 36.1 प्रतिशत लोग खुश नहीं हैं। वहीं राज्य में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के कामकाज से जहां 30.6 फीसदी लोग बेहद संतुष्ट हैं, वहीं 42.6 फीसदी लोग बेहद असंतुष्ट हैं।

इसके उलट, 10 में से लगभग 4 लोग छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार के प्रदर्शन से खुश हैं, लगभग एक-चौथाई खुश नहीं हैं। इसी तरह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कामकाज से जहां करीब 48 फीसदी लोग बेहद खुश हैं, वहीं करीब 22 फीसदी लोग बेहद असंतुष्ट हैं। मिजोरम दूसरा राज्य है जहां राज्य सरकार और मुख्यमंत्री दोनों के प्रति मतदाताओं का असंतोष अधिक है।

यहां यह ध्यान दिया जा सकता है कि छत्तीसगढ़ को छोड़कर, अन्य सभी मौजूदा सरकारों को अपने राज्यों में सत्ता बनाए रखने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। एक्सक्लूसिव सीवोटर पोल में राजस्थान में भाजपा को, मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बहुमत और तेलंगाना में बीआरएस और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर का अनुमान है। सीवोटर सदस्यों की एक टीम ने पांच राज्यों में लगभग 63,000 पंजीकृत मतदाताओं से सवाल पूछे। त्रुटि की संभावना 3 प्रतिशत है।

Next Story