Begin typing your search above and press return to search.

CG-प्रेमी के 17 टुकड़े! सउदी से प्रेमी को बुलाई और बॉयफ्रेंड के साथ मिल मार डाला, शव के टुकड़े कर फ्रीज में रख दिया

छत्तीसगढ़ में दिल्ली श्रद्धा वाॅल्कर हत्याकांड की याद ताजा हो गई.

CG-प्रेमी के 17 टुकड़े! सउदी से प्रेमी को बुलाई और बॉयफ्रेंड के साथ मिल मार डाला, शव के टुकड़े कर फ्रीज में रख दिया
X
By Sandeep Kumar

रायपुर/कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा में 17 टुकड़ों में मिली लाश की गुत्थी ने दिल्ली के श्रद्धा वाॅल्कर हत्याकांड की याद को ताजा कर दिया। दोनों की हत्या का तरीका एक जैसा ही है। बस वारदात में जान गंवाने वाले अलग अलग है और वारदात का मकसद अलग है. दिल्ली कांड में आफताब पूनावाला ने गर्लफ्रेंड श्रद्धा वाॅल्कर की हत्या करने के बाद उसके शव के 37 टुकड़े किये थे। कोरबा कांड में नाबालिग प्रेमिका ने प्रेमी रजा खान के साथ मिलकर नए प्रेमी मोहम्मद वसीम की हत्या की और शव के 17 टुकडे किये। इतना ही नहीं टुकड़ों से बदबू न आये इसलिए आरोपियों ने शव के अंग फ्रिज में रख दिया, फिर मौका मिलते ही कटे अंग को दो बोरियों और एक स्कूल बैग में भरकर डैम में फेंक दिया। आईये जानते हैं दिल दहला देनी वाली पूरी क्राइम कहानी...

जानिए क्या थी घटना

दरअसल, रायपुर से 215 किलोमीटर दूर पाली थाना के चौकी चैतमा अंतर्गत ग्राम गोपालपुर के डैम में दो बोरी और एक बैग में लाश के टुकडे मिले थे। कुछ ग्रामीण पानी छो़ड़ने के लिए बांध पहुंचे थे। इसी बीच एक बैग पानी के ऊपर तैरता दिखा। इसकी सूचना पुलिस मौके पर पहुंची। बैग बाहर निकलवाया तो उसमें मानव शरीर के कटे अंग मिले। कई अंग गायब थे। पुलिस को आशंका हुई कि डेम में और बोरी हो सकती है। गोताखोर के माध्यम से बांध को खंगालने पर एक बाद दो और बोरों में अंग मिले। साथ ही एक पासपोर्ट भी मिला, इसमें मो वसीम अंसारी 28 साल झारखण्ड रांची, लुअरबाजार, कांटातौली निवासी लिखा था। इसके आधार पर कोरबा से रांची पुलिस से संपर्क किया गया। नाम-पता दोनों सहीं निकला। मृतक के परिजन कोरबा पहुंचे और शव की शिनाख्तगी की गई। परिजनों ने पुलिस को बताया कि वसीम सऊदी अरब में एक निजी कंपनी में कार्यरत था। आखिरी बार उसे एक जुलाई को मोबाइल पर बातचीत हुई थी, उसका बाद से मोबाइल स्वीच आफ है।

सनसनीखेज वारदात को सुलझाने बनाई गई थी स्पेशल टीम

घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने स्पेशल टीम बनाकार मामले का खुलासा करने के निर्देश दिये। पुलिस अधिकारियों की टीम द्वारा मौके पर पहुॅचकर जांच शुरू की गई। जांच के दौरान पता चला कि मृतक की सोशल मीडिया पर कोरबा के चैतमा थाना पाली, ग्राम बांसटाल की एक नाबालिग बालिका से प्रेम संबंध था। दोनों घंटो तक एक-दूसरे से चैटिंग करते रहते थे। नाबालिग बालिका का पहले से एक प्रेमी रजा खान है। रजा खान बांसटाल चैतमा थाना-पाली में बालिका के साथ ही रहता था। पुलिस ने संदेह के आधार पर रजा खान को पकड़ा और कड़ाई से पूछताछ की। आरोपी ज्यादा देर पुलिस को गुमराह नहीं कर सका और प्रेमिका के साथ मिलकर हत्या की बात कबूल की।

आरोपी से पूछताछ में चौकाने वाले खुलासे

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर घटना की प्लानिंग तैयार की थी। योजना के तहत ही पहले सोशल मीडिया पर सउदी में काम कर रहे रांची के मो.वसीम से दोस्ती की। फिर प्यार का झांसा देकर लड़की ने उससे पैसे लूटे। पुलिस सूत्रों से ये भी चला है कि आरोपियों ने वीडियो काॅल पर वसीम का अश्लील वीडियो भी रिकाॅर्ड किया था। इसी वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर उसे लगातार ब्लैकमेल कर रहे थे।

सउउी अरब से कोरबा पहुंचा लड़की से मिलने

नाबालिग ने मिलने के लिए मो.वसीम को सउदी से कोरबा बुलाया था। नाबालिग बालिका के कहने पर ही वसीम अंसारी 1 जुलाई को लड़की से मिलने के लिए फ्लाईट से दिल्ली पहुंचा और फिर रांची। 2 जुलाई को रांची से ट्रेन पकड़कर बिलासपुर आया। रजा और उसकी प्रेमिका को लगा कि विदेश से काम कर वसीम बिलासपुर आ रहा है तो उसके पास बहुत पैसा भी होंगे। पैसो के लालच में दोनों ने वसीम की हत्या की योजना बनाई।

तीन बोरी और स्कूल बैग में भरे काटे अंग

रजा खान द्वारा किराये पर बोलेरो वाहन किया और इस वाहन में प्रेमिका बिलासपुर गई। जिसके बाद वसीम को लेकर आरोपी रजा खान के घर आ गई। प्लानिंग के अनुसार 3 जुलाई की रात करीब 11 बजे आरोपी रजा खान की प्रेमिका और वसीम बाते कर रहे थे। इसी बीच रजा खान ने पीछे से एक लोहे का कत्ता (मुर्गी काटने वाला हथियार) से वसीम अंसारी के गर्दन में वारकर घायल कर दिया। वसीम तडपने लगा प्रेमिका वसीम का पैर पकड़े और रजा खान ने ताबड़तोड़ वारकर सिर को धड़ से अलग कर दिया। फिर दोनों ने मिलकर वसीम के हाथ पैर धड़ को शव के टुकड़े-टुकड़े अलग-अलग अंग कर दिए। बदबू ना आये इसके लिए अंगो को फ्रिज में स्टोर कर रखा गया। अगले दिन मौका मिलते ही तीन ब्लास्टिक बोरी और एक ट्रॉली बैग में भर ईट डालकर बांगो डेम में फेंक दिया।

3 लाख और सोने की चैन को घर में छुपाया

मृतक पहनी हुई सोने की चैन और अन्य सामान को आरोपियों ने घर में छिपा दिया। प्रेमिका को मृतक के मोबाइल का पासवर्ड पता रहने से वसीम के मोबाइल के यूपीआई आईडी के खाते से 3 लाख रूपये अपने खातों में ट्रांसफर किये। आरोपी ने इन पैसों से प्रेमिका के लिए ज्वेलरी और अपने लिए मोबाइल व किराये बोलेरो का पेमेंट किया।

आरोपी रजा खान पिता अब्दुल सत्तार उर्फ बादशाह उम्र-20 वर्ष निवासी-बांसटाल चैतमा को उड़ीसा से गिरफ्तार कर ट्राजिट रिमाण्ड पर कोरबा लाया गया। आरोपी कि निशानदेही पर कत्ता, मोटर सायकल एवं मृतक का मोबाइल जब्त किया। आरोपी को न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर प्रकरण की सहअभियुक्ता विधि से संघर्षरत बालिका की सामाजिक प्रास्थिति फार्म भरवाकर किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत किया गया।


Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story