Begin typing your search above and press return to search.

छत्तीसगढ़:12वीं की छात्रा का अपहरण, पांच युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, दशहरा देखने गई थी पीड़िता, 48 घंटे बाद पुलिस ने दर्ज की शिकायत

छत्तीसगढ़: छत्तीसगढ़ के सरगुजा में एक छात्रा का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है...

छत्तीसगढ़:12वीं की छात्रा का अपहरण, पांच युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, दशहरा देखने गई थी पीड़िता, 48 घंटे बाद पुलिस ने दर्ज की शिकायत
X
By Sandeep Kumar

सरगुजा। छत्तीसगढ़ के सरगुजा में एक छात्रा का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। छात्रा जब बेहोश हो गई तो आरोपियों ने उसे मरा समझकर जंगल में छोड़ फरार हो गये। पीड़िता के परिजन बेटी को लेकर उपचार के लिए हाॅस्पिटल पहुंचे तो डाॅक्टरों ने बीना एफआईआर के उपचार करने से मना कर दिया।

इधर, पुलिस वाले भी जिले में वीआईपी ड्यूटी का हवाला देकर एफआईआर लिखने से मना करते रहे। इस बात की जानकारी जब पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव को हुई तो उन्होंने आईजी अंकित गर्ग को फोन कर कार्रवाई करने को कहा। जिसके बाद पुलिस ने शिकायत दर्ज की।

जानकारी के मुताबिक, ये पूरा मामला रामानुजनगर थाने का है। श्रीनगर के एक गांव की 12वीं की छात्रा अपनी सहेलियों के साथ दशहरा कार्यक्रम देखने को गई थी। इस दौरान उसे 9वीं-10वीं में साथ पढ़ा साथी युवक कांता सिंह मिला। दोनों में बातचीत हुई। इसी बीच कांता सिंह ने छात्रा को पानी पीने के लिए दिया। पानी के पीते ही छात्रा को नींद आने लगी। तभी पीड़ित छात्रा ने सहेलियों को घर चलने को कहा। इसी बीच आरोपी कांता सिंह ने कहा कि उसे वो घर छोड़ देगा। बताया जा रहा है कि कांता सिंह ने पानी में कुछ नशीला पर्दाथ मिला दिया था, जिसे पीते ही छात्रा को नींद आने लगी।

आरोपी छात्रा को अपनी गाड़ी में बिठाकर उसे जंगल ले गया। कांता सिंह के साथ उसके चार अन्य दोस्त भी थे। जंगल में कांता सिंह लड़की के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश करने लगा। छात्रा के मना करने पर उसके साथ मारपीट करते हुये दुष्कर्म किया। इतना ही नहीं आरोपी के दोस्तों ने भी बारी बारी से पीड़िता के साथ गैंगरेप किया। इस घटना के बाद पीड़िता बेहोश हो गई। आरोपियों ने मरा समझकर उसे जंगल में ही छोड़कर फरार हो गये।

पीड़िता के परिजन बेटी को गंभीर हालत में लेकर हाॅस्पिटल पहुंचे। जहां डाॅक्टरों के द्वारा बिना एमएलसी के इलाज करने से मना कर दिया।

इधर, इस घटना की जानकारी मिलते ही पूर्व डिप्टी सीएम ने आईजी को काॅल किया और नाराजगी जाहिर करते हुये कार्रवाई करने को कहा। पुलिस ने घटना के 48 घंटे बाद पीड़िता की शिकायत दर्ज की।

वहीं, मामले में कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल देर रात हाॅस्पिटल पहुंचा था। पीड़ितों के परिजनों से बातचीत के बाद कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने हाॅस्पिटल के डाॅक्टरों को छात्रा का बेहतर उपचार करने को कहा है। साथ ही पुलिस से आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story