रायपुर पुलिस ग्राउंड में कल गूंजेगी देशभक्ति की धुन …..रक्षा व सूचना प्रसारण मंत्रालय के निर्देशन में छत्तीसगढ़ करेगा ब्रास बैंड की मेजबानी…. देशभक्ति की तान से कोरोना वारियर्स के सम्मान की है तैयारी.

रायपुर 31 जुलाई 2020। छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के जवान कल अपने हुनर का प्रदर्शन करेंगे। रक्षा मंत्रालय व सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के संयुक्त तत्वाधान में अलग-अलग राज्यों में आयोजित होने वाले ब्रास बैंड की मेजबानी कल छत्तीसगढ़ पहले ही दिन करेगी। रायपुर के पुलिस मैदान में शाम 4.30 बजे से 5.30 बजे तक इसका आयोजन होगा, जिसका दूरदर्शन भी सीधा प्रसारण करेगा। कल पहले दिन चार अलग-अलग राज्यों में इसका आयोजन हो रहा है. लेकिन रायपुर में शाम साढ़े चार बजे  इसकी शुरुआत होगी।

ये आयोजन केंद्र सरकार के निर्देश पर हर राज्यों में अलग-अलग दिनों में 13 अगस्त तक आयोजित होगी। डीजीपी डीएम अवस्थी इस आयोजन की खुद मानिटरिंग कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में पहली बार हो रहे इस तरह के आयोजन में अलग-अलग पुलिस अफसरों की बैंड की तरफ से देशभक्ति गीतों का प्रस्तुतिकरण किया जायेगा। कमांडेंट विजय अग्रवाल इस कार्यक्रम के नोडल अफसर बनाये गये हैं। इस कार्यक्रम का मकसद उन कोरोना वारियर्स को सम्मान दिया जाना है, जो कोरोना संकट में लोगों के लिए देवदूत बनकर डटे हुए हैं। कार्यक्रम में सफाईकर्मी से लेकर स्वास्थ्यकर्मी तक मौजूद होंगे।

सुरीली शाम के जरिये कोरोना वारियर्स को सम्मान देने की शुरुआत राजगीत अरपा पैरी के धार से होगी। ASI लिलेश कुमार और उनकी साथियों की प्रस्तुति के बाद एक के से बढ़कर एक देशभक्ति गीतों पर बैंड अपना धुन सुनायेगी। दिल दिया है जान भी देंगे…संदेशे आते हैं, कदम-कदम बढ़ाये जा, खुशी के गीत गाये जा की प्रस्तुति भी एएसआई लिलेश कुमार और उनकी बैंड की तरफ से होगी।

वहीं ऐ मेरे वतन की प्रस्तुति इंस्पेक्टर बैंड एमएम तायवाड़े, सेक्सोफोन पर लिलेश कुमार और उनकी बैंड के साथ होगी। उसी तरह जहां डाल-डाल पर सोने की चिड़िया, ऐ वतन ऐ वतन हमको तेरी कसम, है प्रीत जहां की रीत सदा…ये देश है वीर जवानों के अलावे इतनी शक्ति हमे देना दाता…जैसे गीतों पर बैंड की धुन सुनाई पड़ेगी।

Spread the love