Begin typing your search above and press return to search.

नागरिकों को सेवाएं देने में छत्तीसगढ़ शीर्ष छह राज्यों में शामिल, राष्ट्रीय ई गवर्नेंस सर्विस डिलीवरी असेसमेंट में प्रदेश को छठवां स्थान

नागरिकों को सेवाएं देने में छत्तीसगढ़ शीर्ष छह राज्यों में शामिल,  राष्ट्रीय ई गवर्नेंस सर्विस डिलीवरी असेसमेंट में प्रदेश को छठवां स्थान
X
By NPG News

नई दिल्ली, 9 फरवरी 2020। ई गवर्नेंस प्रणाली के माध्यम से नागरिकों को सेवाएँ उपलब्ध कराने के मामले में छत्तीसगढ़ शीर्ष राज्यों की श्रेणी में शामिल हो गया है। राष्ट्रीय ई गवर्नेंस सर्विस डिलीवरी असेसमेंट (एनईएसडीए) में छत्तीसगढ़ ने लंबी छलांग लगाई है। एक सर्वेक्षण के आधार पर छत्तीसगढ़ को शीर्ष छह राज्यों की सूची में शामिल किया गया है।

केंद्र सरकार द्वारा राष्ट्रीय ई गवर्नेंस सर्विस डिलीवरी असेसमेंट (एनईएसडीए) सेवाएं प्रदान करने में राज्य वार प्रदर्शन के आकलन के लिए एक सर्वेक्षण किया गया है।
इस सर्वेक्षण में राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों और केंद्रीय मंत्रालयों के सात प्रमुख मापदंडों- पहुंच, सामग्री उपलब्धता, उपयोग में आसानी, सूचना सुरक्षा और गोपनीयता, एकीकृत सेवा वितरण सहित सभी सेवा पोर्टलों का आकलन किया गया है। जिसमें छत्तीसगढ़ ने शीर्ष छह राज्यों की सूची में जगह बनाने में कामयाबी पाई है।

Next Story