Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Education News: CG डीईओ ट्रांसफर न्यूजः छत्तीसगढ़ में BEO, DEO और प्राचार्यों के बड़े स्तर पर तबादले की तैयारी, समन्वय को भेजी जा रही फाइल

Chhattisgarh Education News: छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा विभाग में बड़े स्तर पर तबादले होंगे। इनमें डीईओ से लेकर बीईओअ और प्राचार्य शामिल हैं।

Chhattisgarh Education News: CG डीईओ ट्रांसफर न्यूजः छत्तीसगढ़ में BEO, DEO और प्राचार्यों के बड़े स्तर पर तबादले की तैयारी, समन्वय को भेजी जा रही फाइल
X
By Neha Yadav

Chhattisgarh Education News: रायपुर। छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर ट्रांसफर की फाइल चल रही है। मुख्यमंत्री से अनुमोदन के बाद कभी भी आदेश जारी हो जाएगा। स्कूल शिक्षा विभाग के सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री की हरी झंडी मिलने के बाद दो-तीन दिन के भीतर कभी भी आदेश जारी हो सकता है।

सूत्रों का कहना है कि स्कूल शिक्षा विभाग में पहली बार बड़ी संख्या में डीईओ और बीईओ के तबादले किए जाएंगे। डीईओ में ही करीब दो दर्जन नाम हैं। याने 33 में से तीन चौथाई डीईओ बदल जाएंगे। इसी तरह जिन बीईओ और प्राचार्यों को प्रमोट कर डीईओ बनाया जाएगा, उनसे खाली हुई जगह पर भी पोस्टिंग की जाएगी। इससे ट्रांसफर का एक बड़ा चेन बन जाएगा। अफसरों ने एनपीजी न्यूज को बताया कि तबादले की फाइल स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के पास भेजी गई है। उनके हस्ताक्षर के बाद फिर समन्वय में सहमति के लिए फाइल जाएगी। मुख्यमंत्री समन्वय के मुखिया होते हैं। सो, उनके हरी झंडी मिलने के बाद आदेश जारी हो जाएंगे। डीईओ में उन चार जिलों में भी अफसरों की पोस्टिंग की जाएगी, जहां के डीईओ को स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने विधानसभा में निलंबित करने का ऐलान किया था। इसके अलावा बिलासपुर के डीईओ को भी बदलने की तैयारी है। एक प्राचार्य को न्यायधानी की कमान सौंपी जा रही है।

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story