Begin typing your search above and press return to search.

बड़ी खबर: ED की टीम जांच करने पहुंची कोरबा और रायगढ़ कलेक्ट्रेट, CRPF के हथियारबंद जवान तैनात

बड़ी खबर: ED की टीम जांच करने पहुंची कोरबा और रायगढ़ कलेक्ट्रेट, CRPF के हथियारबंद जवान तैनात
X
By NPG News

रायगढ़/कोरबा। प्रवर्तन निदेशालय की टीम खनिज मामलों की जांच पड़ताल करने अब से कुछ देर पहले रायगढ़ और कोरबा कलेक्ट्रेट पहुंची है। खबर है, रायगढ़ कलेक्ट्रेट खुलते ही ईडी की टीम धड़धड़ाते हुए खनिज शाखा में पहुंच गई। खनिज शाखा जिस कारीडोर में है, उसे चारों तरफ सख्त पहरा बिठा दिया गया। सीआरपीएफ के हथियारबंद जवान बरामदे को घेर लिया। इनमें महिला जवान भी शामिल हैं। उधर, ईडी की एक टीम कोरबा कलेक्ट्रेट की डीएमएफ शाखा में दबिश दी है। कोरबा डीएमएफ को लेकर बड़ी शिकायते थीं। DMF शाखा को भी सीआरपीएफ के जवानों ने घेर लिया है। डीएमएफ शाखा की एक महिला अफसर से ईडी की टीम पूछताछ कर रही है। महिला अधिकारी डीएमएफ की प्रभारी रही।

ज्ञातव्य है, ईडी की तीन दिन से प्रदेश में छापेमारी चल रही है। आईएएस समीर विश्नोई और दो कोयला कारोबारियों को गिरफ्तार करने की भी खबरें आ रही हैं। हालाकि, ईडी ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। मगर आधिकारिक सूत्रों द्वारा इसकी पुष्टि की जा रही है। जाहिर है, 11 अक्तूबर को तड़के ईडी की टीम ने रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू, माइनिंग डायरेक्टर और एमडी जेपी मौर्या, आईएएस समीर विश्नोई समेत आधा दर्जन कोयला कारोबारियों के कई ठिकानों पर दबिश दी थी।

समीर विश्नोई समेत तीन कोयला कारोबारियों की गिरफ्तारी के बाद खबर है, रानू साहू और जेपी मौर्या से पूछताछ चल रही है। दरअसल, रानू साहू बंगले पर नहीं मिली थी। ईडी ने उनके बंगले को सील कर दिया था। आज सुबह रानू ने ईडी के जांच अधिकारी को पत्र लिख बताया कि स्वास्थगत कारणों से वे दो दिन के अवकाश पर थी। अब वो लौट आई है तथा जांच में पूरा सहयोग करेगी।

Next Story