comscore

हाईकोर्ट में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी: खुद को इंस्पेक्टर बताकर कई युवाओं को लगाया 80 लाख का चूना, दो आरोपी गिरफ्तार….

बिलासपुर 26 जुलाई 2021। खुद को इंस्पेक्टर बता कर हाईकोर्ट में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपियों ने अबतक के 20 से ज्यादा युवाओं से करीब 80 लाख की ठगी की थी।
जानकारी के मुताबिक सकरी पुलिस को पीड़ित युवाओं ने शिकायत की थी कि, 23 वर्षीय यशवंत सोनवानी निवासी रामा लाइफ सिटी से कुछ समय पहले मुलाकात हुई थी। इस दौरान यशवंत ने खुद को हाईकोर्ट में सब इंस्पेक्टर होने की बात कही व कोर्ट में सहायक ग्रेड 2-3 क्लार्क के पद पर नौकरी लगाने की बात कही। साथ ही नौकरी के बदले में उन युवकों से 3 से 4-4  लाख रुपये ले लिए और फर्जी नियुक्ति पत्र भी दिया। आरोपी ने ऐसे ही 20 से ज्यादा लोगों से करीब 80 लाख इन युवाओं से ले लिए। पैसे देने के बाद भी काफी दिनों तक जब पीड़ित युवकों को नौकरी नहीं मिली तो उन्होंने खुद को ठगा हुआ महसूस कर इसकी शिकायत सकरी थाने में दर्ज कराई।
शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी दीपक झा ने आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए, जिसके बाद बिलासपुर से भागकर राजनांदगांव में छुपे आरोपी को पकड़ा गया। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में अपने साथी सिरगिट्टी निवासी आशुतोष मिरी, जिसे हाईकोर्ट का पियून बताता था उसे भी गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। दोनों आरोपियों के पास से फर्जी हाईकोर्ट की सील, दस्तावेज, कम्प्यूटर, प्रिंटर, मोबाइल सहित लगभग 15 लाख नगदी ज़ब्त की गई है।
आरोपी अपने काॅन्टेक्ट लिस्ट में अपने दोस्तो का नाम कलेक्टर, डिप्टी कलेक्टर, मजिस्ट्रेट के नाम से दर्ज कर रखा था जो पीड़ित लोगो को दिखाकर उनको झांसे में लेता था।
आरोपियों के खिलाफ धारा – 420, 467, 468, 471, 120 (बी) भा.द.वि. के तहत अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!