Begin typing your search above and press return to search.

चैपल ने की विराट कोहली को लेकर बोले… अत्यधिक भावनात्मक स्वभाव उनकी नेतृत्व क्षमता के लिए हानिकारक

चैपल ने की विराट कोहली को लेकर बोले… अत्यधिक भावनात्मक स्वभाव उनकी नेतृत्व क्षमता के लिए हानिकारक
X
By NPG News

नईदिल्ली 3 फरवरी 2020। भारत ने रविवार (2 फरवरी) को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में जीत दर्ज करके सीरीज को 5-0 से अपने नाम किया। चैपल ने ईएसपीएनक्रिकइंफो पर लिखा, ”जब वह पहली बार कप्तान बने, खासकर टेस्ट टीम के तो मुझे लगा कि उनका अत्यधिक भावनात्मक स्वभाव उनकी नेतृत्व क्षमता के लिए हानिकारक हो सकता है। इसके उलट उन्होंने अपनी भावनाओं का इस्तेमाल इस तरह से किया कि वह टीम के खिलाफ नहीं गया।”

उन्होंने कहा, ”ऐसा इसलिए संभव हो सका क्योंकि वह खेल में अपने दृष्टिकोण को लेकर बिलकुल स्पष्ट हैं।” उन्होंने कहा कि भारतीय टीम कोहली की कप्तानी में बहुमुखी प्रतिभा की धनी हुई है, जिससे टीम ने विदेशों में बेहतर प्रदर्शन किया है।

उन्होंने कहा, ”कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम की एक और खासियत लगातार अच्छा प्रदर्शन करना रहा है। तीनों प्रारूप की अलग-अलग चुनौतियों के बाद भी टीम लगातार जीत दर्ज कर रही है। टीम बहुमुखी प्रतिभा की धनी हो गयी है जिससे वे विदेशों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।”

इस पूर्व दिग्गज ने कहा, ” टीम में इस जीतने वाली मानसिकता का निर्माण करने के लिए तीनों प्रारूप के कप्तान कोहली को श्रेय दिया जाना चाहिए। जब एक कप्तान नियमित रूप से सफलतापूर्वक टीम का नेतृत्व करता है।

Next Story