चहल बने सबसे महंगे भारतीय स्पिनर, तोड़ा अपना ही अनचाहा ये रिकॉर्ड….

नईदिल्ली 27 नवंबर 2020. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी मजबूत स्थिती में नजर आ रही है। कप्तान आरोन फिंच के शतक और डेविड वॉर्नर की अर्धशतकीय पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 300 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है। वहीं, स्टीव स्मिथ भी अपने शतक के काफी करीब हैं। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे इस मैच में भारतीय गेंदबाजों की जमकर पिटाई हुई है। खासतौर पर स्पिन गेंदबाजों को ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने आड़े हाथों लिया है। टीम इंडिया के मुख्य स्पिनर युजवेंद्र चहल इस मैच में जमकर रन लुटाए और अपने ही पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

चहल ने इस मुकाबले में 10 ओवर में 89 रन दिए और मार्कस स्टोयनिस का विकेट अपने नाम किया। चहल वनडे क्रिकेट में भारत की तरफ से एक मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले स्पिन गेंदबाज बन गए हैं। चहल ने अपने ही पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। इससे पहले, चहल ने इंग्लैंड के खिलाफ 2019 में अपने 10 ओवर में 88 रन लुटाए थे। इस लिस्ट में चहल के बाद पीयूष चावला का नाम है, जिन्होंने साल 2008 में पाकिस्तान के खिलाफ 10 ओवर में 85 रन दिए थे।

चहल के साथ इस मैच में दूसरे स्पिनर की भूमिका निभा रहे रविंद्र जडेजा भी काफी महंगे साबित हुए हैं। जडेजा ने अपने 10 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 63 रन दिए। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। टीम इंडिया ने बतौर ओपनर मयंक अग्रवाल को पहले वनडे के लिए टीम में शामिल किया है, जबकि नवदीप सैनी तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

Spread the love