Begin typing your search above and press return to search.

CG Vidhansabha Today: प्रश्नकाल में आज डिप्टी CM विजय शर्मा व उद्योग मंत्री लखन लाल करेंगे सवालों का सामना, स्कूलों के अतिथि शिक्षकों को नियमित करने ध्यानाकार्षण भी

CG Vidhansabha Today: आज विधानसभा में कानून व्यवस्था और व्यापार वाणिज्य को लेकर सवाल पूछे जाएंगे गृह मंत्री विजय शर्मा और उद्योगों वाणिज्य मंत्री लखन लाल देवांगन सवालों के जवाब देंगे।

CG Vidhansabha Today: प्रश्नकाल में आज डिप्टी CM विजय शर्मा व उद्योग मंत्री लखन लाल करेंगे सवालों का सामना, स्कूलों के अतिथि शिक्षकों को नियमित करने ध्यानाकार्षण  भी
X
By Neha Yadav

CG विधानसभा Today: रायपुर। आज विधानसभा में कानून व्यवस्था और व्यापार वाणिज्य को लेकर सवाल पूछे जाएंगे गृह मंत्री विजय शर्मा और उद्योगों वाणिज्य मंत्री लखन लाल देवांगन सवालों के जवाब देंगे। स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल और कृषि मंत्री राम विचार नेताम के विभागों के अनुदान मांगों पर चर्चा भी होगी। साथ ही विधायक पुरंदर मिश्रा प्रदेश के स्कूलों में कार्यरत अतिथि शिक्षकों को नियमित नहीं किए जाने को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री का ध्यान आकर्षित करवायेंगे। विधायक रामकुमार यादव पबिया एवं मव्वार जनजाति के लोगों का अनुसूचित जनजाति प्रमाण पत्र नहीं बनाए जाने को लेकर अनुसूचित जाति विकास मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे।

उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा से प्रदेश में कानून व्यवस्था महिलाओं से संबंधित अपराध,चोरी, डकैती, छेड़छाड़, लूट, हत्या, नकबजनी से संबंधित प्रश्न पूछे गए है। सब इंस्पेक्टर के पदों पर पिछले साढ़े पांच वर्षों से भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं होने को लेकर सवाल पूछे गए है। रीपा योजना के आगामी भविष्य के बारे में प्रश्न पूछे गए है। प्रधानमंत्री आवास योजना के आवासों के अलावा मुख्यमंत्री सड़क व प्रधानमंत्री सड़क योजना, आरईएस के सड़को का संधारण, नवीन ग्राम पंचायत भवनों का निर्माण, रूरल इंडस्ट्रियल पार्क हेतु स्वीकृत राशि, स्वच्छ भारत मिशन अभियान में हुई वित्तीय अनियमितता की जांच, एनडीपीएस एक्ट के प्रकरणों की जांच, शराब व कोयला घोटाले में जेल में बंद आरोपियों को वीआईपी सुविधाएं देने, सड़क दुर्घटना, पॉलिटेक्निक महाविद्यालयों की संख्या के संबंध में प्रश्न पूछा गया है।

उद्योग व वाणिज्य मंत्री लखनलाल देवांगन से श्रमिको के पंजीयन व श्रम विभाग द्वारा संचालित योजनाओं से श्रमिको को लाभ, उद्योगों को दिया जाने वाला अनुदान, सीएसआर द्वारा जिलों को दी जाने वाली राशि, प्रदेश में एथेनॉल प्लांट की स्थापना, फुडपार्क स्थापना की प्रक्रिया की जानकारी, उद्योगों में श्रमिकों की दुर्घटनाओं में मौत, उद्योगों को जल आपूर्ति संबंधित प्रश्न पूछे गए हैं। श्रमिक परिवारों को मुआवजा राशि, भंडार क्रय नियमों के पालन, उद्योगों द्वारा किए गए एमओयू के संबंध में भी प्रश्न पूछे गए है।

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story