Begin typing your search above and press return to search.

CG Vidhansabha Budget Session 2024 Today: प्रश्नकाल में ये दो मंत्री आज करेंगे सवालों का सामना, आत्मानंद स्कूलों में ब्लेजर ख़रीदी का उठेगा मामला

CG Vidhansabha Budget Session 2024 Today: आज विधानसभा की शुरुआत के साथ ही जैन मुनि आचार्य विद्यासागर को श्रद्धांजलि दी जाएगी। फिर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल व श्याम बिहारी जायसवाल अपने अपने विभागों के सवालों के जवाब देंगे।

CG Vidhansabha Budget Session 2024 Today: प्रश्नकाल में ये दो मंत्री आज करेंगे सवालों का सामना, आत्मानंद स्कूलों में ब्लेजर ख़रीदी का उठेगा मामला
X
By Neha Yadav

CG Vidhansabha Budget Session 2024 Today: रायपुर। आज विधानसभा की शुरुआत के साथ ही जैन मुनि आचार्य विद्यासागर को श्रद्धांजलि दी जाएगी। फिर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल व श्याम बिहारी जायसवाल अपने अपने विभागों के सवालों के जवाब देंगे। वन मंत्री केदार कश्यप केंपा और वेद विकास निगम लिमिटेड का वार्षिक प्रतिवेदन पेश करेंगे। अजय चंद्राकर धर्मजीत सिंह और धरमलाल कौशिक प्रदेश में चोरी और लूट की घटनाएं बढ़ने की ओर गृहमंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे। सुशांत शुक्ला आत्मानंद स्कूलों में ब्लेजर खरीदी में अनियमितता का मुद्दा उठाएंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री, ओपी चौधरी और केदार कश्यप के विभागों के अनुदान मांगों की चर्चा होगी। पुन्नू लाल मोहले मुंगेली जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने हेतु अशासकीय संकल्प प्रस्तुत करेंगे।

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल से स्वास्थ्य विभाग के जनकल्याण कारी योजनाओं की जानकारी, स्वीकृत पदों की जानकारी, मेडिकल कॉलेजों में रिक्त प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों की जानकारी, निजी चिकित्सा महाविद्यालय को मान्यता की जानकारी, आयुर्वेदिक दवाओं में एलोपैथिक दवाओं के मिलावट पर कार्यवाही की जानकारी,मेडिकल अपशिष्ट प्रबंधन, औषधि निर्माण हेतु फर्मों को अनुमति, वायरोलाजी लैबो की स्थापना व सेटअप, शासकीय चिकित्सकों द्वारा निजी अस्पताल खोल प्रेक्टिस की जानकारी, आयुष्मान कार्डों से इलाज हेतु सूचीबद्ध अस्पताल, शव वाहन, महतारी एक्सप्रेस वाहन और 108 वाहन किन किन ठेकेदारों द्वारा संचालित की जा रही है इसकी जानकारी मांगी गई है।

मंत्री बृजमोहन अग्रवाल से प्रदेश में संचालित शोधपीठ की जानकारी, स्कूलों में संचालित नवा जतन योजना की जानकारी, होटल मोटल व रिसोर्ट की जानकारी, संस्कृति विभाग द्वारा कलाकारों को ग्रेडेशन देने के मापदंड, उस आधार पर भुगतान की जानकारी, भवन विहिन आत्मानंद विद्यालयों में भवन हेतु निविदा, महाविद्यालयों में रिक्त पदों की पूर्ति, स्कूल शिक्षा विभाग अंतर्गत गणवेश खरीदी, स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी विद्यालय में प्रवेश हेतु मापदंड, विभिन्न विश्वविद्यालयों में एमए छतीसगढ़ी की पढ़ाई की जानकारी, कितने छात्रों ने डिग्री ली है उसकी जानकारी मांगी गई है। रायगढ़ में ओपन स्कूल की स्वीकृति व केंद्रों की जानकारी मांगी गई है। कुशाभाऊ ठाकरे विश्वविद्यालय में पढ़ाई की स्थिति, होटल ,मोटल, रिजॉर्ट की अद्यतन स्थिति, राष्ट्रीय उच्चतर माध्यमिक अभियान रुसा अंतर्गत कालेजों की भौतिक व आर्थिक जानकारी, रामवन पथ गमन योजना के तहत भुगतान की जानकारी, शैक्षणिक पदों हेतु रोस्टर संचालन, प्रदेश महाविद्यालयों में छतीसगढ़ी पढ़ाई की जानकारी मांगी गई है।

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story