comscore

CG TEEKA एप होगा बंद, COWIN एप पर ही होगा वैक्सीन का रजिस्ट्रेशन…. केंद्र के वैक्सीनेशन की जिम्मेदारी लेने के बाद बदला प्रोसेस

रायपुर 9 जून 2021। 21 जून के बाद वैक्सीनेशन का काम COWIN पोर्टल के जरिये होगा। छत्तीसगढ़ में कोविन पोर्टल की तर्ज पर सीजी टीका पोर्टल लांच किया गया था, लेकिन अब जब वैक्सीनेशन की जिम्मेदारी केंद्र सरकार ने खुद पर ले ली है, जो राज्यों में अलग-अलग संचालित वैक्सीनेशन पोर्टल बंद हो जायेगा। छत्तीसगढ़ में CG  TEEKA एप अब बंद हो जायेगा और देश भर में सिर्फ और सिर्फ कोविन पोर्टल के जरिये ही वैक्सीनेशन का पूरा प्रोसेस चलेगा।

दरअसल हेल्थ और फ्रंट लाइन वर्करों के साथ-साथ 45 से 60 वालों का वैक्सीनेशन केंद्र ने कराया था, ये कोविन पोर्टल के जरिये संचालित हो रहा था, लेकिन 18-44 उम्र वालों के लिए टीकाकरण का काम राज्यों को दिया गया था, लिहाजा कांग्रेस शासित कई राज्यों ने अपने-अपने राज्यों के लिए अलग-अलग वैक्सीनेशन पोर्टल बनवा लिया था। छत्तीसगढ़ में भी सीजी टीका एप बनाया गया था, जिसमें रजिस्ट्रेशन किया जाता था।

हालांकि लांचिंग के बाद से ही सीजी टीका एप को लेकर कई तरह की परेशानियां आ रही थी, इसी बीच कोरोना वैक्सीनेशन का पूरा काम केंद्र ने खुद की जिम्मेदारी पर ले लिया, लिहाजा अब केंद्र की कोविन पोर्टल पर ही रजिस्ट्रेशन से लेकर वैक्सीनेशन तक का पूरा प्रोसेस किया जायेगा।

Spread the love