Begin typing your search above and press return to search.

CG स्कूल ब्रेकिंग : स्कूलों की मानिटरिंग के लिए अफसरों की हुई तैनाती…. 2 अगस्त से शुरू होने वाले ऑफलाइन क्लास में 600 अफसरों की तैनाती… देखिये किन-किन जिलों में किन-किन अफसरों की ड्यूटी

CG स्कूल ब्रेकिंग : स्कूलों की मानिटरिंग के लिए अफसरों की हुई तैनाती…. 2 अगस्त से शुरू होने वाले ऑफलाइन क्लास में 600 अफसरों की तैनाती… देखिये किन-किन जिलों में किन-किन अफसरों की ड्यूटी
X
By NPG News

रायपुर, 28 जुलाई 2021। राज्य शासन के आदेशानुसार प्रदेश के स्कूलों में आगामी 2 अगस्त 2021 से ऑफलाईन कक्षाओं का संचालन होगा। राज्य में पहली बार 5 हजार से अधिक स्कूलों तक सीधे लगभग 600 अधिकारी पहुंचकर ऑफलाईन कक्षाओं की तैयारी का जायजा लेंगे। प्रत्येक अधिकारी कम से कम 5-5 स्कूलों जिसमें एक स्वामी आत्मानंद शासकीय इंग्लिश मीडियम स्कूल, एक प्राथमिक, एक मिडिल, एक हाई और एक हायर सेकेण्डरी स्कूल का निरीक्षण करेगा।
स्कूल शिक्षा सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह ने आज इस संबंध में सभी संभागीय संयुक्त संचालक और जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश जारी किए है। उन्होंने शासन के निर्देशानुसार अधिकारी को स्कूलों के निरीक्षण के दौरान वहां की तैयारियों के अलावा कोरोना से बचाव के लिए जारी निर्देशों के अनुपालन, महत्वपूर्ण योजनाओं जैसे-निःशुल्क पाठ्यपुस्तक, गणवेश, मध्यान्ह भोजन आदि के क्रियान्वयन सुनिश्चित करने कहा है। संबंधित अधिकारियों को आवश्यक मार्गदर्शन के लिए निरीक्षण, पर्यवेक्षण, मानिटरिंग कर प्रतिवेदन 30 जुलाई के पूर्व प्रेषित करने निर्देशित किया गया है।

प्रदेश के दूरदराज के स्कूलों में तैयारी का जायजा अभियान की तरह लेने के लिए 28 राज्य स्तरीय अधिकारी, 5 संयुक्त संचालक, 10 उप संचालक (संभागीय संयुक्त संचालक कार्यालय, 29 जिला शिक्षा अधिकारी, 58 सहायक संचालक (डीईओ कार्यालय के), समग्र शिक्षा अभियान के 29 अधिकारी, 148 विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी और 296 एबीईओ को निर्देशित किया गया है। डॉ. कमलप्रीत सिंह ने अधिकारियों को राज्य शासन के आदेश एवं ऑफलाईन स्कूल संचालित करने के लिए 27 जुलाई को आयोजित वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग में दिए गए निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने कहा गया है। स्कूलों में निरीक्षण के दौरान अधिकारी विभाग द्वारा संचालित सभी योजनाओं का क्रियान्वयन सुनिश्चित कराएंगे। इसके साथ ही आवश्यकता अनुसार जरूरी समझाइस भी देंगे।
लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा जारी आदेशानुसार संजीव श्रीवास्तव संयुक्त संचालक समग्र शिक्षा अभियान को राजनादगांव, लोक शिक्षण संचालनालय के उप संचालक जे.पी.रथ को जांजगीर एवं सक्ती, गिरधर मरकाम को जशपुर, भोपाल तांडे को मुंगेली, आशुतोष चावरे को बेमेतरा, एस.एस. एक्का को कांकेर जिले का प्रभार सौंपा गया है। इसी प्रकार समग्र शिक्षा अभियान के उप संचालक आर.एन.हीराधर को बिलासपुर, सहायक संचालक लोक शिक्षण संचालनालय ए.एन. बंजारा को रायपुर, हरीश वरू को बालोद, आर.के. त्रिपाठी को कोरिया, एम. रघुवंशी को सूरजपुर, महेश नायक को जगदलपुर, राजेन्द्र दुबे को नारायणपुर, प्रवीण श्रीवास्तव को अंबिकापुर, भूपेश फाये को बलरामपुर, श्री मृदूला चंद्राकर को रायगढ़, भोजराज कौशल को कोण्डागांव, अमित तंबोली को कोरबा और राजू गुप्ता को बीजापुर जिले का प्रभार सौंपा गया है।
इसी प्रकार सहायक संचालक समग्र शिक्षा रायपुर के योगेश्वर हरदेल को गरियाबंद, अखिल रायजादा को गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, अजय पिल्लई को महासमुंद, सीमा गौराहा को कवर्धा, सविता देंवागन को दुर्ग, पुष्पा निषाद को बलौदाबाजार, एच.पी. शर्मा को धमतरी, संजय शर्मा को सुकमा और अजय देशपांडे को दंतेवाड़ा जिले का दायित्व सौंपा गया है।

Next Story