comscore

CG स्कूल बिग ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ में स्कूलों को खोलने पर फैसला 20 जुलाई को …. कैबिनेट की बैठक में स्कूलों के साथ-साथ तबादले पर भी होगी चर्चा… इन मुद्दों पर भी लिया जायेगा फैसला

रायपुर 18 जुलाई 2021। 20 जुलाई को छत्तीसगढ़ में स्कूल खोलने पर फैसला लिया जायेगा। भूपेश कैबिनेट की बैठक 20 जुलाई को सीएम हाउस में होने वाली है। काफी दिनों बाद हो रही इस बैठक में काफी अहम फैसले लिये जाने हैं। खासकर स्कूलों को खोलने को लेकर इस बैठक में निर्णय लिया जायेगा। माना जा रहा है कि उपरी कक्षा खासकर 9वीं से 11वीं तक की कक्षाएं खोलने का निर्णय लिया जा सकता है। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ छोड़कर अधिकांश राज्यों में  स्कूलों को खोलने का निर्णय ले लिया गयाहै, हालांकि छत्तीसगढ़ में स्कूल खोलने का फैसला अब तक नहीं लिया गया था, लेकिन माना जा रहा है कि 20 जुलाई को होने वाली कैबिनेट की बैठक में स्कूल खोलने का फैसला लिया जायेगा।

बृहत पैमाने पर तबादले की गुंजाईंश पर तो मुख्यमंत्री पहले ही विराम लगा चुके हैं, लेकिन कुछ शर्तों पर तबादले की इजाजत दी जा सकती है। खासकर कोरोना, अन्य परेशानी और विषम परिस्थिति से जूझ रहे कर्मचारियों को राज्य सरकार तबादले में छूट दे सकती है।

वहीं बैठक में मानसून सत्र को लेकर भी चर्चा की जायेगी। 26 जुलाई से सत्र की शुरुआत हो रही है। ऐसे में  27 को सदन में पेश किए जाने वाले करीब ढाई से तीन हजार करोड़ रुपए के अनुपूरक बजट को मंजूरी दी जाएगी। इसके अलावा शिक्षा, खाद्य, वन पट्टों व आदिवासियों से संबंधित मुद्दे भी एजेंडे में शामिल हैं जिनको पास किया जाएगा। बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की जायेगी। वहीं महतारी दुलार योजना और वन अधिकार पट्टों के दायरे को बढ़ाने सहित कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होगी।

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!