CG RESULT : ….10वीं-12वीं परीक्षा परिणाम को लेकर भ्रमित ना हो….कल दोनों बोर्ड का एक साथ जारी होगा रिजल्ट….कुछ कतिपय सोशल मीडिया कर रहे हैं छात्रों को गुमराह… प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला ने फिर NPG से कहा….

रायपुर 22 दिसंबर 2020। छत्तीसगढ़ की 10वीं-12वीं परीक्षा परिणाम को लेकर एक बार फिर भ्रम फैलाने का सिलसिला शुरू हो गया है। कई दफा परीक्षा परिणाम जारी करने की खबर मीडिया में आकर परीक्षार्थियों को गुमराह किया जा चुका था। एक बार फिर कुछ कथित मीडिया संस्थानों ने परिणाम को परीक्षार्थियों को भ्रम में डाल दिया है। दरअसल कुछ मीडिया संस्थान सोशल मीडिया में इस बात को प्रचारित कर रहे हैं कि कल सिर्फ 12वीं का परिणाम ही जारी किया जायेगा, 10वीं का परिणाम जारी नहीं होगा।

CG RESULT : 10वीं-12वीं के परीक्षार्थियों का इंतजार हुआ खत्म…. कल जारी होगा छत्तीसगढ़ की बोर्ड परीक्षा का परिणाम, प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला बोले….कल सुबह

इन मीडिया संस्थानों के स्क्रीनशॉट NPG को भेजकर कई अभिभावक व शिक्षक इसकी सत्यता जानना चाह रहे थे। हालांकि जब NPG ने बोर्ड रिजल्ट की खबर ब्रेक की थी, तभी इस बात का स्पष्ट उल्लेख किया था कि 10वीं और 12वीं का परीक्षा एक साथ जारी किया जायेगा। स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला ने खुद NPG से पुष्टि की थी।

लेकिन कतिपय कुछ मीडिया संस्थानों ने इस पुष्ट खबर से इतर ये कहकर प्रचारित करना शुरू कर दिया कि कल सिर्फ 12वीं का परिणाम आयेगा, 10वीं के रिजल्ट पर संशय है। लिहाजा हमने फिर से शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव से इस बाबत कंफ्यूजन दूर करने का आग्रह किया.. उन्होंने NPG से स्पष्ट कहा कि …

“कल बोर्ड की तरफ से 10वीं और 12वीं दोनों का परीक्षा परिणाम जारी होगा, परीक्षार्थी को भ्रमित होने की जरूरत नहीं है, कल दोनों बोर्ड परीक्षा का एक साथ सुबह 11 बजे परिणाम जारी किया जायेगा”

परीक्षार्थियों से आग्रह है कि वो किसी दूसरे मीडिया संस्थान की खबरों को पढ़कर भ्रमित ना हो, कल दोनों बोर्ड की परीक्षा का परिणाम एक साथ जारी हो रहा है। NPG आप सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करता है।

Spread the love