comscore

CG बारिश अलर्ट VIDEO: राजधानी में जोरदार बारिश….छत्तीसगढ़, हरियाणा, पंजाब सहित इन राज्यों में आंधी और गरज के साथ होगी तेज बारिश…. जानिए आपके राज्य का हाल

रायपुर 20 अप्रैल 2021। 16 से 19 अप्रैल को, छत्तीसगढ़, दिल्ली एनसीआर के कई हिस्सों, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में तेज धूल भरी आंधी के साथ मेघ गर्जना और बारिश देखी गईं। उत्तर पश्चिमी भारत के लिए यह पहला व्यापक और तीव्र प्री मानसून एपिसोड था। आज भी छत्तीसगढ़ के कई जिलों में दोपहर बाद से ल भरी आंधी के दौरान तेज हवाएं चल रही है। आज रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, धमतरी, बस्तर संभाग के कई इलाकों में जोरदार बारिश हुई है। रायपुर राजधनी में भी मौसम ने अचानक करवट ले लिया है। यहां पर तेज बारिश के साथ साथ हवाएं भी चल रही है। रायपुर मौसम विभाग की माने तो ऐसा ही हाल प्रदेश के कई जिलों का है। आने वाले 48 घंटो में ऐसा ही नजारा देखने को मिल सकता है।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ घंटों में प्रदेश के बिलासपुर, मुंगेली, कबीरधाम, राजनांदगांव, बालोद, बेमेतरा, दुर्ग, कांकेर, धमतरी, गरियाबंद, रायपुर, महासमुंद, बलौदाबाजार और जांजगीर जिलों में बारिश हो सकती है।

बता दें कि एक तरफ जहां कुछ इलाकों में बारिश की चेतावनी दी गई है तो दूसरी तरफ राजधानी रायपुर में दोपहर बाद तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश भी देखने को मिली  है। 20, 21 और 22 अप्रैल को इसी तरह से कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। बता दें केंद्रीय मौसम विभाग ने पहले ही इसकी आशंका जताते हुए अलर्ट जारी किया था। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और उड़ीसा समेत कई राज्यों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है।इस दौरान हवाओं की रफ्तार 30 से 40 किमी प्रति घंटा रहेगी। आईएमडी के मुताबिक, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ उत्पन्न हो रहा है।

Spread the love