Begin typing your search above and press return to search.

विधानसभा ब्रेकिंग: आरक्षण विधेयक पर चर्चा के दौरान विधायकों में धक्कामुक्की, चंद्राकर और डहरिया भिड़े, बाकी सदस्यों ने रोका

विधानसभा ब्रेकिंग: आरक्षण विधेयक पर चर्चा के दौरान विधायकों में धक्कामुक्की, चंद्राकर और डहरिया भिड़े, बाकी सदस्यों ने रोका
X
By NPG News

रायपुर। विशेष सत्र के दूसरे दिन आरक्षण संशाेधन विधेयक पर चर्चा के दौरान शुक्रवार को सदन में विधायकों के बीच भिड़ंत की नौबत आ गई। भाजपा विधायक अजय चंद्राकर और नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया एक-दूसरे की ओर दौड़े और भिड़ गए। सदन में मौजूद बाकी सदस्यों ने उन्हें रोका।

विधानसभा में आज चर्चा की शुरुआत ही हंगामे के साथ हुई। भाजपा विधायकों ने आरक्षण संशोधन विधेयक पर आपत्ति जताते हुए कहा कि राज्य सरकार ने जान-बूझकर विधानसभा उपचुनाव में लाभ के लिए यह विधेयक पेश किया। नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने 8 दिसंबर को उपचुनाव के परिणाम के बाद चर्चा कराने की मांग की। इसके बाद जब िवधेयक पेश हुआ, तब भी जोरदार हंगामा हुआ। विपक्ष की ओर से नारेबाजी और शोर-शराबे के कारण विधानसभा की कार्यवाही 10 मिनट के लिए रोकनी पड़ी।

इसके बाद चंद्राकर और बृजमोहन अग्रवाल बोल रहे थे, तभी डहरिया ने तेज आवाज में बोलना शुरू किया। इस दौरान दोनों तैश में आ गए और गर्भगृह की ओर लपके। दोनों आमने-सामने हो गए थे, लेकिन तब तक डॉ. रमन सिंह आदि आगे बढ़े। कांग्रेस के भी विधायकों ने बीचबचाव किया। छत्तीसगढ़ विधानसभा में पहली बार ऐसा मौका आया, जब विधायकों के बीच धक्का-मुक्की और टकराव की नौबत आ गई थी।

Next Story