comscore

CG लॉकडाउन बिग ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ में भी लगेगा लॉकडाउन….चीफ सिकरेट्री ने कलेक्टरों को परिस्थिति के अनुरूप निर्णय लेने का दिया अधिकार….स्वास्थ्य मंत्री ने दिया था लॉकडाउन का सुझाव

रायपुर 1 अप्रैल 2021 । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार लॉक डाउन के संबंध में निर्णय लेने के लिए कलेक्टरों को मुख्य सचिव के माध्यम सेनिर्देशित किया हैं । उन्होंने यह निर्देश स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के परामर्श पर दिया ।स्वास्थ्य मंत्री ने मुख्यमंत्री से दूरभाष पर लॉक डाउन करने का अनुरोध किया था , इस पर मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार कलेक्टर को निर्णय लेने हेतु अधिकृत करने का निर्देश दिया और मुख्य सचिव ने कलेक्टर वीसी में निर्देश दिए ।

मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन ने आज कोरोना संक्रमण की रोकथाम और टीकाकरण के संबंध में ली गई वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान सभी जिला कलेक्टरों को मुख्यमंत्री के निर्देशों से अवगत कराया । उन्होंने कहा कि स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार जिला कलेक्टर समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करते हुए आवश्यक निर्णय ले । उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए सभी उपाय करने के साथ साथ टीकाकरण को एक जनांदोलन का रूप दिया जाए जिससे अधिक से अधिक लोग टीकाकरण के लिए प्रेरित हो । उन्होंने कहा कि इसके लिए विभिन्न सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं और प्रतिष्ठित व्यक्तियों का भी सहयोग लिया जाए ।

प्रदेश में कोरोना के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। लगातार दूसरे दिन कोरोना मरीजों का आंकड़ा 4500 से ज्यादा आया है। लिहाजा रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, बेमेतरा, धमतरी, महासमुंद, बिलासपुर सहित कई अन्य जिलों में लॉकडाउन हो सकता ह। इन जिलों में हर दिन 100 से ज्यादा मरीज मिल रहे हं। जबकि रायपुर में 1000 के पार, दुर्ग में 1000 के करीब, राजनांदगांव में 400 से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं।

Spread the love