comscore

CG कोरोना गाईडलाइन जारी : सांस्कृतिक, राजनीतिक व धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक…..शादी, दशगात्र सहित तमाम आयोजनों के लिए इन पाबंदियों का करना होगा पालन… कलेक्टर ने जारी किया आदेश पढ़िये

दुर्ग/राजनांदगांव 23 मार्च 2021। कोरोना छत्तीसगढ़ में बेकाबू रफ्तार में बढ़ रहा है। छत्तीसगढ़ के देश के उन 5 राज्यों में शामिल हैं, जहां सबसे ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। छत्तीसगढ़ की बात करें तो राजधानी रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव में कोरोना की रफ्तार बेहद खतरनाक है, खासकर दुर्ग की….जहां मरीजों की संख्या ने तो रायपुर का भी रिकार्डतोड़ दिया है। दुर्ग में औसतन 400 से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। कोरोना की दुर्ग में खतरनाक रफ्तार के बीच दुर्ग में कलेक्टर सर्वेश भूरे और राजनांदगांव कलेक्टर टीपी वर्मा ने सख्त गाईडलाइन जारी की है।

28 मार्च से लेकर 5 अप्रैल तक के लिए जारी गाईडलाइन में हर तरह के आयोजनों पर जिला प्रशासन ने रोक लगा दी है। दोनों जिलों के कलेक्टर ने अपने आदेश में सभी प्रकार के धरना, प्रदर्शन, जुलूस, रैली पर प्रतिबंध लगा दिया है।

वहीं सभी प्रकार के सार्वजनिक कार्यकम, सार्वजनिक सभा, धार्मिक, समाजिक व राजनीतिक सहित अन्य भीड़भाड़ वाले कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गयी है।

धार्मिक स्थल केवल पूजा के लिए खुलेंगे, वहां कोई कार्यक्रम का आयोजन नहीं होगा।

शादी, अंत्येष्टि, श्राद्धकर्म, दशगात्र, चालिसवां में सिर्फ 50 लोगों को ही शामिल होने की इजाजत होगी।

सभी प्रकाश के खेलकूद, इवेंट्स व स्पोर्ट्स के कार्यक्रम व आयोजन पर रोक रहेगी।

होटल, रेस्टोरेंट, मैरिज प्लेस, क्लब, कॉलोनी एवं अन्य सार्वजनिक भवनों में होली मिलन समारोह का आयोजन नहीं होगा।

किसी भी कार्यक्रम के लिए जिला प्रशासन की अनुमति जरूरी होगी। प्रतिबंध में राहत के लिए अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी और अनुमति के लिए एडिश्नल कलेक्टर की अनुमति जरूरी होगी।

Spread the love