comscore

CG : कोरोना हुआ बेकाबू…..अस्पतालों में बेड फुल, ICU व इमरजेंसी वार्ड भी भरे…. .रायपुर में 5 कॉलेज व हॉस्टलों में अब बनेंगे कोविड सेंटर

रायपुर 2 अप्रैल 2021। छत्तीसगढ़ में कोरोना बेकाबू हो गया है। रायपुर और दुर्ग का हालत तो दिन प्रतिदिन बदतर होती जा रही है। आलम ये है कि राजधानी रायपुर के अस्पतालों में अब बेड खाली नहीं बचे हैं। एम्स और मेकाहारा के साथ-साथ माना के कोविड अस्पताल भर चुके हैं। वहीं वेटिंलेंटर और आक्सीजन बेड में जगह नहीं बची है, ICU में भी जगह नहीं बची है।

कोरोना की खतरनाक रफ्तार के बीच जिला प्रशासन ने रायपुर के 5 कॉलेज और हास्टलों को आइसोलेशन और कोविड सेंटर बनाने के लिए अधिगृहित किया है। जिन हास्टल और कॉलेज को अधिगृहित किया गया है, उनमें आयुष विश्वविद्यालय नया रायपुर, नया रायपुर के सेक्टर 40 स्थित होटल मैनेजमेंट, वीआईपी रोड स्थित वूमेन हॉस्टल, प्रयास महिला छात्रावास गुढ़ियारी, प्रयास बालक छात्रावास सड्डू शामिल हैं।

रायपुर नगर निगम को कोविड केयर सेंटर व आईसोलेशन वार्ड तैयार करने के लिए नोडल एजेंसी बनाया गया है। नगर निगम रायपुर,  स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर सेंटर तैयार करेगा।

Spread the love