CG ब्रेकिंग : मास्क नहीं लगाने पर जुर्माने की राशि अब दोगुनी वसूली जायेगी…. राज्य सरकार ने जारी किया आदेश… जानिये बिना मास्क वालों को अब कितना देना होगा जुर्माना

रायपुर 24 नवंबर 2020। छत्तीसगढ़ में भी कोरोना को लेकर राज्य सरकार ने सख्त फैसले लेने शुरू कर दिये हैं। दिल्ली और राजस्थान की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी मास्क पर जुर्माना बढ़ा दिया गया है। छत्तीसगढ़ में फेस मास्क व फेस कवर नहीं पहनने पर जुर्माने की राशि दो गुनी बढ़ा दी गयी है। पहले सार्वजनिक जगहों पर मास्क या फेस कवर नहीं लगाने पर 100 रुपये का जुर्माना लिया जाता था। लेकिन अब ये जुर्माने की राशि 200 रुपये की होगी।

आपको बता दें कि दिल्ली में हाल ही में राज्य सरकार ने जुर्माने की राशि को बढ़ाकर 2000 रुपये कर दिया था। वहीं कई राज्यों में ये राशि 500 से 1000 रुपये तक कर दी गयी है।

माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ सरकार के निर्देश के बाद अब जल्द ही बिना मास्क के घूमने वालों के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई शुरू हो जायेगी। आपको बता दें कि अभी देश में कोरोना वैक्सीन नहीं आयी है, ऐसे में मास्क को ही कोरोना से बचने का रामबाण हथियार माना जा रहा है, लेकिन कई लोग मास्क को लेकर अभी भी सतर्क नहीं दिख रहे हैं।

Spread the love