Begin typing your search above and press return to search.

CG ब्रेकिंग : स्कूल में टूटा कोरोना का कहर…. एक ही स्कूल में 7 बच्चे-शिक्षक मिले पॉजेटिव…..DEO ने स्कूल को बंद करने का जारी किया आदेश

CG ब्रेकिंग : स्कूल में टूटा कोरोना का कहर…. एक ही स्कूल में 7 बच्चे-शिक्षक मिले पॉजेटिव…..DEO ने स्कूल को बंद करने का जारी किया आदेश
X
By NPG News

बिलासपुर 12 मार्च 2021। छत्तीसगढ़ में कोरोनी का रफ्तार बेहद तेज हो गयी है। प्रदेश में औसतन हर दिन 400 मरीज मिल रहे हैं। कोरोना के बढ़े खतरे ने स्कूली बच्चों को लेकर चिंताएं बढ़ा दी है। इसी बीच बिलासपुर से एक स्कूल से 7 बच्चे व शिक्षक कोरोना पॉजेटिव आये हैं, जिसके बाद स्कूल को 14 दिन के लिए बंद करने का आदेश डीईओ ने जारी किया है।

जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार भार्गव के निर्देश के बाद बिलासपुर से सेंट फ्रांसिस स्कूल को दो सप्ताह के लिए बंद करने का निर्देश दिया है। दरअसल पिछले दिनों स्कूल में एक छात्र कोरोना पॉजेटिव पाया गया था, जिसके बाद स्कूल में छात्र के प्राथमिक कांटेक्ट में आये 20 बच्चों और स्कूल के शिक्षकों के कोरोना जांच का निर्देश दिया गया था। जांच में 7 छात्र व शिक्षक की रिपोर्ट पॉजेटिव आयी।

कोरोना के संक्रमण के मद्देनजर एहितियातन स्कूल को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। इस दौरान स्कूल में किसी भी तरह की गतिविधि संचालित नहीं की जायेगी। अब स्कूल को सैनेटाइज और कोरोना के गाइडलाइन के मुताबिक सैनेटाइज करने के बाद ही दोबारा संचालित किया जायेगा।

DEO अशोक भार्गव ने NPG को बताया कि ..

“स्कूल में कोरोना की जांच करायी गयी थी, स्कूल में 7 कोरोना के प्रकरण सामने आये हैं, जिसके बाद स्कूल को बंद करने का आदेश दिया गया है। हमने निर्देशित किया है कि 14 दिन के बाद कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन का समुचित पालन करते हुए ही कक्षाओं का संचालन होगा”

Next Story