comscore

CG ब्रेकिंग : 15 अगस्त के झंडोत्तोलन को लेकर गाइडलाइन जारी….कोरोना की वजह से इस बार भी सूना रहेगा आयोजन स्थल… GAD ने जारी किया अलग-अलग बिंदुओं पर विस्तृत निर्देश

रायपुर 4 अगस्त 2021। कोरोना की वजह से इस बार फिर स्वतंत्रता दिवस पर सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होगा। राज्य सरकार ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है। झंडोत्तोलन के अलावे सांस्कृतिक आयोजन और अन्य गतिविधियों पर रोक लगाया गया है। मुख्यमंत्री कार्यक्रम पुलिस परेड मैदान में होगा, जहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल झंडात्तोलन करेंगे और जनता के नाम संदेश देंगे। जवान सिर्फ गार्ड आफ ऑनर देंगे, अन्य कोई भी आयोजन नहीं किया जायेगा। कार्यक्रम में डॉक्टरों, पुलिसकर्मियों, स्वास्थ्यकर्मियों और सफाईकर्मियों को आमंत्रित किया जाएगा।

जिला स्तर पर होने वाले आयोजन में चीफ गेस्ट ध्वजारोहण करेंगे और जवानों की सलामी लेंगे। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए डाक्टर, कोरोना वारियर्स, पुलिसकर्मियों व स्वच्छताकर्मियों को आमंत्रित किया जायेगा। मुख्यमंत्री का संदेश यहां चीफ गेस्ट संबोधन के दौरान बतायेंगे।

जनपद व तहसील स्तर पर जनपद पंचायत अध्यक्ष व निकाय अध्यक्ष ध्वजारोहण करेंगे, लेकिन यहां किसी भी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होंगे। वहीं पंचायत मुख्यालय में सरपंच व बड़े गांव में मुखिया ध्वजारोहण करेंगे।

स्कूलों को लेकर भी राज्य सरकार ने स्पष्ट निर्देश जारी किया है। राज्य सरकार ने स्पष्ट किया है कि वो स्कूल जो खुले हैं, और जहां छात्र-छात्राएं मौजूद हैं, वहां छात्र-छात्राओं की मौजूदगी में झंडोत्तोलन किया जायेगा। स्कूल में रैली, सांस्कृतिक कार्यक्रम, प्रतियोगिता का आयोजन नहीं किया जायेगा। कोरोना के नियमों का बेहद सख्ती से पालन करना होगा।

रायपुर में मुख्यमंत्री सुबह 9 बजे झंडोत्तोलन करेंगे, लिहाजा जिला मुख्यालय व शासकीय कार्यालयों में 9 बजे के पहले ही झंडोत्तोलन किया जायेगा।

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!